आज छुट्टी पर छत्तीसगढ़ के 1 लाख कर्मचारी, जानिए क्या है वजह?
आज छुट्टी पर छत्तीसगढ़ के 1 लाख कर्मचारी, जानिए क्या है वजह?
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज 1 लाख सरकारी कर्मचारी छुट्टी पर हैं। इससे कार्यालयों के काम पर प्रभाव पड़ेगा। ये कर्मचारी उन्हें नियमित करने की मांग कर रहे हैं। अगर कोई सुनवाई नहीं की गई तो एक सितंबर से बेमियादी आंदोलन करेंगे। कांग्रेस ने 2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को नियमित करेंगे। ऐसे कर्मचारियों का आँकड़ा 1 लाख से अधिक है। 

छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर शुक्रवार को रायपुर के बूढ़ा तालाब में चेतावनी सभा आयोजित की गई है। संगठन के संयोजक गोपाल साहू ने बताया, इस आंदोलन के माध्यम से प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर नियमितिकरण की प्रक्रिया आरम्भ करने के लिए जोर डाला जाएगा। अगर कोई सुनवाई नहीं की गई तो 1 सितंबर से अनिश्चितकालीन काम बंद किया जाएगा। 

वही संगठन के प्रांताध्यक्ष रवि गडपाले ने कहा कि आज होने वाली चेतावनी सभा में 1 लाख से अधिक कर्मचारी एक दिन की छुट्टी लेकर सम्मिलित होंगे। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार बनने पर 10 दिन में नियमित करने का वादा था, मगर साढ़े तीन वर्ष पश्चात्ल भी वादा पूरा नहीं हुआ है। 3 वर्ष पश्चात् भी नियमितीकरण कमेटी की रिपोर्ट पूरी नहीं हुई है। डाटा एकत्रित नहीं किया जा सका। आउटसोर्सिंग बंद नहीं हुई तथा वेतन बढ़ोतरी रोक कर छंटनी आरम्भ कर दी गई। इससे अनियमित कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है| कर्मचारी नेताओं ने प्रदेश की भूपेश बघेल नीत कांग्रेस सरकार से मांग की कि वह शीघ्र ही वादे पूर्ण करे नहीं तो बेमुद्दत आंदोलन कर सरकार का काम ठप कर दिया जाएगा। 

काम रेलवे ने किया, क्रेडिट AAP सरकार लेने लगी..., रेलवे ने खुद ट्वीट करते हुए खोली पोल

पीएम मोदी "आजादी का अमृत महोत्सव" का उद्घाटन करेंगे

अपने ही घर में 30 साल से कैद है ये शख्स, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -