काम रेलवे ने किया, क्रेडिट AAP सरकार लेने लगी..., रेलवे ने खुद ट्वीट करते हुए खोली पोल
काम रेलवे ने किया, क्रेडिट AAP सरकार लेने लगी..., रेलवे ने खुद ट्वीट करते हुए खोली पोल
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) की अगुवाई वाली सरकारों को केंद्र सरकार के कामों का श्रेय लेने की आदत सी पड़ी लगती है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार कई दफा ये काम कर चुकी है। अब पंजाब में भी 'AAP' के नेतृत्व वाली सरकार ने ऐसा करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पार्टी अब इंडियन रेलवे द्वारा गत वर्ष किए गए एक कार्य का श्रेय लेती हुई पकड़ी गई है। उत्तर रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर AAP विधायक के उस दावे को ख़ारिज किया है, जिसमें उन्होंने ‘काफी समय से अटके’ रेलवे अंडरब्रिज प्रोजेक्ट को पूरा करने का दावा किया था।

 

दरअसल, AAP विधायक चरणजीत सिंह ने गुरुवार (2 जून 2022) को एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि भगवंत मान सरकार ने काफी समय से लंबित पड़े एक रेलवे अंडरब्रिज को पूरा किया है, जो पूर्व की सरकार के दौरान घोंघे की गति से आगे बढ़ रही थी। श्री चमकौर साहिब के AAP विधायक ने दावा किया कि मोरिंडा में रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण ढाई वर्ष से ज्यादा समय से धीमी गति से चल रहा था, जिसे भगवंत मान सरकार ने 3 माह से भी कम वक़्त में पूरा कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद, उन्होंने और मंत्री हरभजन सिंह ने अंडरब्रिज का शुभारंभ किया। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की। सिंह ने यह भी कहा कि मार्च में उन्होंने 30 जून तक प्रोजेक्ट को पूरा करने का वादा किया था और समय सीमा से पहले इसे पूरा कर दिया। हालाँकि, AAP विधायक का दावा लोगों को भ्रमित करने वाला साबित हुआ, क्योंकि अंडरब्रिज परियोजना का काम इंडियन रेलवे ने काफी समय पहले ही पूरा कर लिया था। रेलवे के उत्तर जोन ने बताया है कि पंजाब में ‘AAP’ सरकार के सत्ता में आने से महीनों पहले दिसंबर 2021 में अंडरब्रिज का कार्य पूरा हो गया था।

 

रेलवे ने कहा है कि उस समय पूरे अंडरब्रिज का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था, क्योंकि एप्रोच रोड का काम पूरा नहीं हुआ था, जो राज्य सरकार की जिम्मेदारी थी। साथ ही यह भी कहा है कि यह काम रेलवे की वजह से नहीं, बल्कि राज्य सरकार की वजह से लंबित था। इससे स्पष्ट है कि अंडरब्रिज दिसंबर 2021 में पूरा हो गया था। इसे पंजाब की मौजूदा ‘AAP’ सरकार ने पूरा नहीं किया गया है, जैसा कि चरणजीत सिंह दावा कर रहे हैं। हालाँकि, यह सच है कि उन्होंने अब एप्रोच रोड का कार्य पूरा करवा लिया है, जो राज्य सरकार का काम है और जो पिछली कांग्रेस सरकार के समय से लंबित थी। मोरिंडा में 22 करोड़ रुपए की लागत से बने रेलवे अंडरब्रिज का शुभारंभ लोक निर्माण और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने श्री चमकौर साहिब से MLA डॉ. चरणजीत सिंह के साथ 1 जून को किया था। लोक निर्माण मंत्री ने उद्घाटन के दौरान बताया था कि रेलवे अंडर ब्रिज बॉक्स हिस्से का निर्माण रेलवे ने किया है, जबकि आरयूबी के दोनों ओर सर्विस रोड के साथ एप्रोच रोड का निर्माण पंजाब PWD द्वारा किया गया है। एप्रोच रोड बनने के बाद भी सर्विस रोड का काम जारी है।

'मुस्लिम लोग 3-3 बीवियां रखते हैं और गणना नहीं करवाना चाहते हैं': नीरज बबलू

'युवराज को क्या पता बिहार में कितनी जातियां है?', पप्पू यादव ने बोला तेजस्वी पर हमला

भाजपा-JJP के रिश्ते सुधरे, साथ लड़ेंगे निकाय चुनाव.., कांग्रेस की टेंशन बरक़रार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -