आज पटना के दौरे पर महामहिम कोविंद
आज पटना के दौरे पर महामहिम कोविंद
Share:

पटना : देश के प्रथम नागरिक महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज गुरुवार को पटना के दौरे पर जा रहे है , जहाँ वे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बिहार के राजनीतिक इतिहास में यह पहला मौका है, जिसमें रामनाथ कोविंद राजभवन से राष्ट्रपति भवन पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार बिहार जा रहे रामनाथ कोविंद बिहार के तीसरे कृषि रोड मैप को राज्य की जनता को समर्पित करने से पूर्व देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद और लोक नायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. खास बात यह है कि बीते कुछ वर्षों में किसी राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री ने अपने बिहार दौरे में बिहार के इन दो राजनेताओं को श्रद्धा सुमन अर्पित नहीं किए हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद द्वारा तीसरे कृषि रोड मैप की शुरुआत की शुरुआत की जाएगी.इस कृषि रोड मैप की विशेषता यह है कि राजधानी पटना से भागलपुर तक एक जैविक कॉरिडर का निर्माण कर जैविक सब्जी के उत्पादन में इनपुट अनुदान की योजना आरम्भ की जाएगी.इसके अलावा खेती के लिए समर्पित बिजली फ़ीडर योजना भी शुरू की जाएगी. स्मरण रहे कि पांच साल पहले तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राज्य के दूसरे कृषि रोड मैप का शुभारम्भ किया था.

यह भी देखें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताई मानव तस्करी पर चिंता

टीपू सुल्तान पर राष्ट्रपति के बयान पर हुआ विवाद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -