आईफोन के लिए अपनी 18 महीने की बच्ची को ही बेच दिया
आईफोन के लिए अपनी 18 महीने की बच्ची को ही बेच दिया
Share:

बीजिंग: आई फोन खरीदने की दीवानगी इस हद तक जा सकती है कि कोई अपने नवजात बच्चे को ही इसके लिए बेच दे। एक 19 साल के शख्स ने आईफोन और बाइक के लिए अपनी 18 माह की बच्ची को बेच दिया। मामला चीन के फुजियान इलाके की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी युवक ने बेटी को सोशल साइट पर बेच दिया।

सोशल साइट क्यूक्यू पर 23000 युआन (2,38000 रुपए) में बेट दिया। इससे भी बड़ी अचरझ की बात ये है कि इससे उस युवक की पत्नी को भी कोई आपत्ति नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की मां नाबालिग है और उसे भी अपनी स्कूली पढ़ाई पार्ट टाइम जॉब के साथ पूरी करनी है।

मामला सामने आने के बाद उसने शहर छोड़ दिया और बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बच्चे की मां ने बताया कि उसे भी गोद लिया गया था और शहर के कई लोग अपने बच्चों को दूसरे के यहां भेजते हैं। उसने यह भी कहा मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि बच्चे को बेचना जुर्म है।

बच्चे के माता-पिता को इस जुर्म के लिए तीन साल की सजा दी गई थी, लेकिन वहां के जज ने उन दोनों की सजा कम कर दी। गिरफ्तारी के बाद उसे खरीदने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल बच्चे को खरीदार की बहन ने रखा है क्योंकि उसके मां-बाप जेल में है। पिछले साल भी एक युवक ने आईफोन के लिए अपनी एक किडनी बेच दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -