तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमिशन के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, यह है अप्लाई करने का Direct Link
तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमिशन के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, यह है अप्लाई करने का Direct Link
Share:

बीते कल से यानी गुरूवार से तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमिशन (TNEA) 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ की जा चुकी है. जी दरअसल तकनीकी शिक्षा निदेशालय (DoTE) ने छात्रों के लिए आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं. मिली जानकारी के तहत आवेदन की प्रक्रिया आरभ की जा चुकी है और अब इच्छुक उम्मीदवार 16 अगस्त से आधिकारिक वेबसाइट tneaonline.in पर जाकर आवेदन करने में समर्थ है. जी दरअसल मिली जानकारी के तहत जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है अर्थात कम है वह ग्राम सहकारी बैंक शाखाओं के माध्यम से अपने आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं.

इसी के साथ छात्र अपना फॉर्म और अन्य दस्तावेज नजदीकी सहकारी बैंक में जमा करने का विकल्प अपने अनुसार अपना सकते हैं. जी दरअसल अन्ना विश्वविद्यालय के तहत कॉलेजों में प्रवेश के लिए छात्रों का चयन टीएनईए काउंसलिंग के आधार पर किये जाने की खबर है. वहीँ तमिलनाडु में लगभग 501 कॉलेज और राज्य भर में लगभग 2.49 लाख सीटें हैं. आपको पता हो बीते साल इंजीनियरिंग की बहुत सी सीटें खाली रह गई थी. वहीँ सामने आने वाली मीडिया रिपोर्टों को माना जाए तो, आवंटित 1,72,940 सीटों के मुकाबले केवल 83,296 सीटें ही भरी जा सकी थी. इसी के साथ राज्य सरकार 15 अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाने में लगी हुई है. वहीँ ऐसे ही पहली रैंक सूची 7 सितंबर को जारी की जाएगी और सूची जारी होने के बाद छात्रों को 17 सितंबर से 6 अक्टूबर तक काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के बारे में कहा गया है.

ऐसे करें TNEA 2020 के लिए आवेदन - इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tneaonline.in पर जाएं. अब इसके बाद नए पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें. अब आप विवरण भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें और इसके बाद भुगतान करें.

के. चंद्रशेखर राव ने की उच्च शिक्षा पर समीक्षा बैठक, फाइनल ईयर की परीक्षा लेने पर दिया जोर

कॉपरेटिव सहायक और ऑडिटर के पदों पर जॉब वैकेंसी, अंतिम तिथि 31-7-2020

जूनियर सहायक और इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती, जानिए क्या है आयु सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -