TMC की राज्यसभा सांसद अर्पिता घोष ने दिया इस्तीफा, अटकलों का बाज़ार गर्म

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की वरिष्ठ नेता अर्पिता घोष ने राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. सदन के सभापति ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. बताया जा रहा है कि अर्पिता ने इस्तीफा पार्टी की योजना के तहत दिया है. जल्द ही तृणमूल कांग्रेस (TMC) इस सीट से किसी और प्रत्याशी को राज्यसभा भेजेगी. वहीं, अर्पिता को नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

बता दें कि अर्पिता घोष को मार्च 2020 में उच्च सदन भेजा गया था. वे 2019 में बलूरघाट से लोकसभा का चुनाव हार गई थीं. इसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजने का फैसला किया था. इससे पहले TMC ने कांग्रेस से आईं सुष्मिता देव को उच्च सदन भेजने का फैसला लिया है. सुष्मिता ने 16 अगस्त को कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की थी. TMC ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए सुष्मिता देव को राज्यसभा चुनाव के लिए नामित करने की जानकारी दी. TMC ने कहा कि, ममता बनर्जी का एक ही मकसद है कि महिलाएं सशक्त बनें, राजनीति में उनकी सबसे अधिक भागीदारी रहे. उनका ये कदम हमारे उदेश्य को पूरा करने में सहायता करेगा. 

बता दें कि हाल ही में निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा की 7 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की है. ये सीटें इस्तीफे, मौत और कार्यकाल पूरा होने के कारण खाली पड़ी हैं. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, तमिलनाडु में 2 सीटों, बंगाल, असम, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और मध्यप्रदेश की 1-1 राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होना है.  

गुजरात के नए कैबिनेट का हुआ गठन, हाथों में 'गीता' लेकर 24 मंत्रियों ने ली शपथ

फ्री बिजली के दम पर AAP की सरकार, सिसोदिया ने यूपी में किया बड़ा चुनावी ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ता ने की अल्जाइमर रोग के संभावित कारण की पहचान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -