गुजरात के नए कैबिनेट का हुआ गठन, हाथों में 'गीता' लेकर 24 मंत्रियों ने ली शपथ

अहमदाबाद: गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की उपस्थिति में गवर्नर आचार्य देवव्रत ने नए कैबिनेट में कुल 24 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण करवाई। गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी विधिवत रूप से सीएम भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। सीएम भूपेंद्र के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में हर्ष संघवी (सूरत), जगदीश पंचाल (अहमदाबाद), बृजेश मेरजा (मोरबी), जीतू भाई चौधरी एवं माही मनीषा वकील को शपथ ग्रहण करवाई गई। शपथ लेते समय कई मंत्रियों के हाथ में भागवद गीता भी थी

 

जबकि राज्य मंत्री के तौर पर मुकेश पटेल, निमिषा सुथार, अरविंद रैयानी, कुबेर डिंडोर एवं कीर्ति वाघेला ने शपथ ग्रहण की। गजेंद्र परमार, राघव मकवाणा, विनोद मोरडिया, देवा मालम को भी नई सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष जीतू वाघाणी, सूरत से विधायक पूर्णेश मोदी, उत्तर गुजरात के भाजपा MLA ऋषिकेश पटेल और कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आए MLA राघव जी पटेल को भी कैबिनेट में शामिल किया गया है। बता दें कि त्रिवेदी ने इससे पहले विधानसभा के स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया था। कैबिनेट में शामिल होने वालों में सूरत विधायक हर्ष संघवी, बृजेश मेरजा समेत तमाम नए चेहरे हैं।

 

कच्छ भुज से MLA निमाबेन आचार्य को गुजरात विधानसभा की कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है। कैबिनेट में अहमदाबाद से विधायक प्रदीप परमार, किरीट सिंह राणा, अर्जुन सिंह चौहान, कनु देसाई, नरेश पटेल को भी मंत्री पद दिया गया है।

फ्री बिजली के दम पर AAP की सरकार, सिसोदिया ने यूपी में किया बड़ा चुनावी ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ता ने की अल्जाइमर रोग के संभावित कारण की पहचान

नितिन गडकरी बोले- 'मैंने अपनी पत्नी को बिना बताए ससुर के घर पर चला दिया था बुलडोज़र'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -