'मेरे कपड़े, गहने, संपत्ति सब उसने रख लिया... ये शादी नहीं लिव इन था’ – TMC सांसद नुसरत जहाँ

Jun 10 2021 10:10 AM
'मेरे कपड़े, गहने, संपत्ति सब उसने रख लिया... ये शादी नहीं लिव इन था’ – TMC सांसद नुसरत जहाँ

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद और बंगाली फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री नुसरत जहाँ ने कहा है कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनका विवाह तुर्की में हुआ था, जो भारतीय कानून के हिसाब से अमान्य है। बता दें कि ये पहली बार है जब निखिल जैन से अलग होने को लेकर नुसरत ने चुप्पी तोड़ी है। नुसरत ने अपने बयान में कहा कि वो भारतीय धरती पर हैं, इसीलिए ‘तुर्किश मैरिज रेगुलेशन’ के तहत ये शादी समारोह अमान्य है। उन्होंने आगे कहा कि ये एक इंटरफेथ मैरिज था, इसे भारत के ‘स्पेशल मैरिज एक्ट’ के तहत मान्यता नहीं दिलाई गई।

नॉर्थ 24 परगना के बसीरहाट से लोकसभा सांसद नुसरत जहाँ ने कहा कि कोर्ट के हिसाब से ये एक शादी नहीं, बल्कि लाइव इन रिलेशनशिप था – इसीलिए, तलाक का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। उन्होंने जानकारी दी कि दोनों बहुत समय पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन अपनी निजी लाइफ को खुद तक रखने की इच्छा के चलते उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि ‘अलग होने’ को आधार बना कर उनसे सवाल नहीं किए जाने चाहिए।

उन्होंने बिना नाम लिए आरोप लगाते हुए कहा कि उसने (निखिल जैन) ने बिना उनकी जानकारी के उनके बैंक खातों और उसके फंड्स का गलत इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि वो अब भी बैंक से इस संबंध में बात कर रही हैं और आवश्यकता पड़ने पर सबूत भी देंगी। साथ ही नुसरत ने कहा कि उनके कपड़े, आभूषण, पर्स और कुछ संपत्ति भी अब उनके पास नहीं रहा, सब ‘उसने’ रख लिया। 

 

पंजाब CM के आवास के बाहर शिअद का धरना, स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

निखिल जैन संग अपनी शादी को लेकर नुसरत जहां ने किया बड़ा खुलासा, बोली- शादी वैलिड ही नहीं है तो तलाक...

4 से 5 चरणों में अनलॉक होगा कर्नाटक, कोरोना के हालात सुधारना जरूरी: राजस्व मंत्री आर अशोक