4 से 5 चरणों में अनलॉक होगा कर्नाटक, कोरोना के हालात सुधारना जरूरी: राजस्व मंत्री आर अशोक

Jun 09 2021 03:42 PM
4 से 5 चरणों में अनलॉक होगा कर्नाटक, कोरोना के हालात सुधारना जरूरी: राजस्व मंत्री आर अशोक

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बुधवार को हिंट दिया कि प्रदेश में 14 जून के पश्चात् चार से पांच चरणों में अनलॉक की प्रक्रिया आरम्भ हो सकती है। प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लागू लॉकडाउन ख़त्म हो गया है। मौत एवं नए मामलों की संख्या को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन में एक बार में ढील नहीं दी जाएगी। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर तथा राजस्व मंत्री आर अशोक ने इस सिलसिले में सीएम के साथ विस्तृत बातचीत की है।

राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि लॉकडाउन में चरणों में ढील दी जाएगी, यह चार से पांच चरणों में किया जा सकता है। पहले वक़्त होगा, अब जो छूट प्रातः 6 से 10 बजे के बीच है, उसे आगे बढ़ाया जा सकता है, मैदानों में टहलने वालों को भी कुछ राहत प्राप्त हो सकती है। यह सब सीएम के आखिरी फैसले के बाद बताया जाएगा।

सीएम बीएस येदियुरप्पा के एक या दो दिन में मंत्रियों, अफसरों तथा विशेषज्ञों की बैठक बुलाने और इस पर बातचीत करने की संभावना है। विशेषज्ञों से युक्त राज्य तकनीकी सलाहकार समिति ने भी प्रदेश में गतिविधियों को आहिस्ता-आहिस्ता खोलने की सिफारिश की है। बेंगलुरु में दैनिक नए केसों की संख्या अभी भी 2,000 की सीमा में है। राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि इन रोगियों की संख्या 500 से नीचे आना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अनलॉक करने के चलते संक्रमित केसों में बढ़ोतरी को भी ध्यान में रखना होगा। 

आने वाले वर्ष के चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हुए ये नेता

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज, बोले- खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता...

बड़ी खबर! भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद बोले- ये मेरे जीवन का नया अध्याय है...