बंगाल राशन घोटाले में TMC नेता शंकर आध्या गिरफ्तार, ममता के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने पूछताछ में बताया था नाम !`
बंगाल राशन घोटाले में TMC नेता शंकर आध्या गिरफ्तार, ममता के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने पूछताछ में बताया था नाम !`
Share:

कोलकाता: बंगाल के राशन वितरण घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी एक अन्य टीएमसी नेता के आवास पर छापेमारी करने जा रही ईडी की टीम पर हमले के एक दिन बाद हुई। बनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में उनसे जुड़े परिसरों पर ईडी द्वारा व्यापक तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया था। उनकी पत्नी ज्योत्सना आध्या ने दावा किया कि जांच के दौरान जांच एजेंसी के अधिकारियों के साथ सहयोग करने के बावजूद उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया।

जब शंकर आध्या को केंद्रीय बल ले जा रहे थे, तो स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। ED कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में शंकर आध्या और एक अन्य टीएमसी नेता सहजान शेख के परिसरों पर छापेमारी कर रही थी। जांच एजेंसी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में लाभार्थियों के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लगभग 30 प्रतिशत राशन खुले बाजार में भेज दिया गया था।

शंकर आध्या को गिरफ्तार पूर्व खाद्य मंत्री और वर्तमान वन मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक का सहयोगी माना जाता है। वह 2015 से 2020 तक बनगांव नगर पालिका में नगरपालिका अध्यक्ष थे। वर्तमान में, वह टीएमसी जिला सलाहकार समिति के सदस्यों में से एक हैं। सूत्रों के मुताबिक जांच के दौरान ईडी को कथित राशन वितरण घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता मिली थी। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ के दौरान ज्योतिप्रियो मल्लिक ने भी उनका नाम लिया था।

ईडी ने कहा कि घोटाले में कथित भूमिका के लिए शंकर आध्या को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने आगे कहा कि टीएमसी नेता की बनगांव में एक चावल मिल और विदेशी मुद्रा विनिमय का व्यवसाय था। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या उन्होंने अपने व्यवसाय के माध्यम से धन शोधन किया, जो घोटाले के माध्यम से आया था।

ईडी टीम और CRPF पर हमला :-
शुक्रवार को, ईडी अधिकारियों पर संदेशकाली में कथित तौर पर सहजान शेख के समर्थकों की भीड़ ने हमला किया था, जब वे कथित राशन वितरण घोटाले में उनके आवास पर छापा मारने जा रहे थे। हमले के दौरान उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई थी। जांच एजेंसी ने कहा कि "800-1,000 लोगों" का एक समूह "मौत का कारण बनने के इरादे से" हमले में शामिल था। इस घटना से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है और राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने हमले को ''भयानक'' बताते हुए कहा कि हिंसा को रोकना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पश्चिम बंगाल कोई "बनाना रिपब्लिक" नहीं है।

1992 के बाबरी मस्जिद दंगा मामले में कर्नाटक पुलिस द्वारा गिरफ्तार श्रीकांत पुजारी को मिली जमानत

रक्षा मंत्रालय ने सैन्य उपकरणों के लिए 802 करोड़ रुपये के अनुबंधों पर लगाई मुहर

सुप्रीम कोर्ट ने हलाल प्रमाणन प्रतिबंध पर यूपी सरकार से माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -