आज ED के सामने पेश नहीं होंगी महुआ मोइत्रा, बोलीं- चुनाव तक पूछताछ के लिए न बुलाएं
आज ED के सामने पेश नहीं होंगी महुआ मोइत्रा, बोलीं- चुनाव तक पूछताछ के लिए न बुलाएं
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले से जुड़े विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) उल्लंघन मामले में आज पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा जारी समन में शामिल नहीं होंगी। कृष्णानगर से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं मोइत्रा ने केंद्रीय जांच एजेंसी को अपना निर्णय बता दिया है और उनसे चुनाव खत्म होने तक उन्हें न बुलाने का अनुरोध किया है। 

49 वर्षीय पूर्व सांसद को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था। हालाँकि, उन्होंने आधिकारिक काम का हवाला देते हुए उन समन को भी छोड़ दिया था। बुधवार को जांच एजेंसी ने मोइत्रा और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को आज पेश होने के लिए नया समन जारी किया। मोइत्रा पर उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य पर हमला करने के लिए हीरानंदानी से नकदी और उपहार के बदले में संसद में सवाल पूछने का आरोप है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत के आधार पर मामले की जांच के बाद दिसंबर में उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, कुछ अन्य विदेशी प्रेषण और फंड ट्रांसफर के साथ-साथ एक अनिवासी बाहरी (NRI) खाते से जुड़े लेनदेन जांच एजेंसी की जांच के दायरे में हैं। हालाँकि, मोइत्रा ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों के बारे में सवाल उठाए थे। कैश-फॉर-क्वेरी मामले में तृणमूल नेता की भी सीबीआई जांच कर रही है। हाल ही में एक आरोपपत्र में, सीबीआई ने मोइत्रा और हीरानंदानी को नामित किया और उन पर आपराधिक साजिश, लोक सेवकों को रिश्वत देने से संबंधित अपराध, एक लोक सेवक को रिश्वत देने से संबंधित अपराध और उकसाने का आरोप लगाया।

भ्रष्टाचार निरोधक लोकपाल के निर्देश के बाद शनिवार को सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में उनके परिसरों पर छापेमारी की। छापेमारी के बाद, उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि सीबीआई उन्हें "परेशान" कर रही है और "उनके चुनाव अभियान के प्रयासों को विफल कर रही है"।

ममता बनर्जी पर विवादित टिप्पणी, बंगाल में भाजपा सांसद दिलीप घोष पर FIR दर्ज

केजरीवाल की गिरफ़्तारी और कांग्रेस के आरोपों पर अमेरिका क्यों चिंतित ? भारत से कह डाली ऐसी बात

हाईकोर्ट में सीएम केजरीवाल की अर्जी को लेकर पूरी हुई सुनवाई, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -