अर्पिता के घर मिले नोटों के पहाड़ पर घिरे पार्थ चटर्जी, TMC में भी उठी कार्रवाई की मांग
अर्पिता के घर मिले नोटों के पहाड़ पर घिरे पार्थ चटर्जी, TMC में भी उठी कार्रवाई की मांग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के बाद से पूरा विपक्ष, ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से हटाने की मांग कर रहा है। इस बीच अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) में भी पार्थ चटर्जी के खिलाफ आवाज़ उठने लगी है। TMC प्रवक्ता कुणाल घोष ने पार्थ चटर्जी को फ़ौरन मंत्रालय और पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की है। उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए। यही नहीं कुणाल घोष ने कहा कि पार्टी को लगता है कि मेरा बयान गलत है तो पार्टी मुझे भी हटा सकती है। मैं हमेशा TMC का सिपाही रहूंगा।

बता दें कि ED को अर्पिता के दो ठिकानों से नोटों का ढेर मिल चुका है। एक दिन पहले 27 जुलाई को कोलकाता में अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित एक और फ्लैट से जांच एजेंसी को लगभग 29 करोड़ नकद और 5 किलो सोना बरामद हुआ था। ED की टीम को ये पैसा गिनने में लगभग 10 घंटे का वक़्त लगा था। सबसे हैरान करने वाली बात तो ये थी कि अर्पिता ने ये पैसा फ्लैट के टॉयलेट में छिपा रखा था। जांच एजेंसी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में हाल ही में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को अरेस्ट कर लिया था। अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी की बेहद ख़ास हैं। पांच दिन पहले ही ED को अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ नकद और सोना मिला था। जिसके बाद 23 जुलाई को ED ने अर्पिता को अरेस्ट कर लिया था। 

यही नहीं शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही ED ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी मामले के संबंध में पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने बुधवार सुबह दक्षिण कोलकाता के राजडांगा और बेलघरिया में कई ठिकानों पर रेड मारी थी। ये प्रॉपर्टियां कथित तौर पर अर्पिता मुखर्जी की हैं। ED की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने इन संपत्तियों का खुलासा किया था। जांच एजेंसी को इन फ्लैट में घुसने के लिए दरवाजा तोड़ना पड़ा था, क्योंकि उन्हें इसकी चाबी नहीं मिली थी।

पश्चिम बंगाल में बड़े उलटफेर की आहट, मिथुन चक्रवर्ती के इस दावे से मचा हड़कंप

ठाकरे ने कहा "भाजपा की राक्षसी महत्वाकांक्षाओं के कारण लोकतंत्र खतरे में है"

'गांधी परिवार को बचाने के लिए हो रहा सत्याग्रह..', कांग्रेस पर पूर्व सीएम का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -