बढ़ती उम्र में भी बने रहे जवां, अपनाएं ये फॉर्मूले
बढ़ती उम्र में भी बने रहे जवां, अपनाएं ये फॉर्मूले
Share:

हर लड़की चाहती है कि वो यंग और खूबसूरत दिखे, लेकिन उम्र के साथ उनकी खूबसूरती भी छिनती जाती है जिससे वो कई बार परेशान हो जाती है. वो नहीं चाहती कि उनकी खूबसूरती कम हो और वो बुढ़ापे की ओर बढ़ने लगे. लेकिन उम्र बढ़ने के साथ और तनाव के साथ चेहरा बदलते देखा जा सकता है. तनाव का सबसे पहला असर हमारी त्वचा पर नज़र आने लगता है. जिसके कारण हमारी स्किन पर उम्र का प्रभाव समय से पहले नज़र आने लगता है. अगर आप इसे बचना चाहती हैं तो कुछ इन बातों का ध्यान रखना होगा जो हम बता रहे हैं.

* समय समय पर अपने चेहरे को धोते रहे. दिन में दो या तीन बार फेस वॉश या क्लींजर का इस्तेमाल करे. हमेशा अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही फेस वाश का चुनाव करे. चेहरे पर ज़्यादा साबुन का इस्तेमाल न करे क्योंकि साबुन आपके चेहरे की नमी को छीन लेता है.

* हर मौसम में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूलें, क्योंकि सूर्य की किरणे के संपर्क में आने से चेहरे पर झुर्रियां जल्दी नजर आने लगती हैं.

* लंबे समय तक जवान दिखने के डाइट का संतुलित होना बहुत ज़रूरी होता है क्योंकि गलत डाइट का सीधा असर स्किन पर पड़ता है. इसलिए खूबसूरत के लिए हमेशा संतुलित आहार ही खाये.

* अपनी स्किन पर हमेशा अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें. सर्दियों के मौसम में इसका इस्तेमाल ज़रूर करे क्योंकि ठंड के मौसम में त्वचा जल्दी रूखी हो जाती है.

इन जगहों पर पुरुष लगाते हैं परफ्यूम, तभी आकर्षित होती हैं लड़कियां

मौसम के साथ बालों में भी होता है बदलाव, इस तरह कर सकते है बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -