नारियल के तेल से बनेंगे आपके दांत मोतियों जैसे
नारियल के तेल से बनेंगे आपके दांत मोतियों जैसे
Share:

चेहरे की अच्छी मुस्कान के लिए दांतों का सफेद होना जरुरी है. दांतों का पीलापन हमारी पर्सनैलिटी गिरा देते है. कई लोगों के दांत ऐसे होते हैं जिससे वो हंसने में भी शर्मिंदगी महसूस करते हैं. ऐसे में आपको जरूरत है तो दांतों की अच्छी देखभाल की जिससे आपके दांत मोतियों की तरह चमकने लगे. कुछ चीजें खाने-पीने की वजह से हमारे दांत का इनैमल खराब हो जाता है. तो जानिए डेंटन को मोती की तरह बनाने के उपाय.

केले का छिलका- 

केले का छिलका कई तरह से फायदेमंद होता है. दांतों को सफेद करने के लिए हर दिन 2 मिनट के लिए केले का छिलका रगड़ें.  केले के छिलके में मौजूद पोटैशियम और मैग्निशयम दांतों मे सफेद रंग लाते है.

नींबू का छिलका - 

नींबू के छिलके का इस्तेमाल करके भी अपने दांतों को चमका सकते हैं. नींबू में प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग एजेंट पाए जाते हैं, जो दांतों को चमकाने का काम करते हैं. इसके इस्तेमाल के लिए आप नींबू के छिलके से दांतों को रगड़ें और बाद में साफ पानी से कुल्ला कर लें.

बेकिंग सोडा- 

बेकिंग सोडा दांतों की सफाई के लिए भी कारगर है. कम पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें. इस पेस्ट से अपने दांतों पर ब्रश करें. जिससे दातो का पीलापन कुछ ही दिनों में दूर होता है.

नारियल तेल - 

नारियल का तेल आपकी हर सौंदर्य समस्या को दूर कर सकता है. अगर आपके दांतों में पीलापन है तो उसे दूर करने के लिए आप एक चम्मच नारियल तेल को मुंह में रखकर उससे कुल्ला करें. 

अपनी पीठ के कील मुहांसों को इस तरह करें दूर

लहसुन की मदद से रोके अपने बालाओं का झड़ना

चीनी और घी करेंगे आपके मस्से दूर, ऐसे करें उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -