अपनी पीठ के कील मुहांसों को इस तरह करें दूर
अपनी पीठ के कील मुहांसों को इस तरह करें दूर
Share:

महिलाएं अपने चेहरे का खास टावर पर ख्याल रखती हैं. चेहरे से कील, मुंहासो को दूर करने के लिए चिकित्सकीय इलाज से लेकर आयुर्वेद तक सभी उपायों को अपनाती है. लेकिन अपने शरीर के बाकि हिस्सों पर ध्यान नहीं देती. ऐसे ही हम यहां  बात कर रहे हैं पीठ की जिसका सुंदर दिखना भी बहुत जरुरी है. इस पर कील, मुंहासे जैसी समस्याए होती है. पीठ के रोम छिद्र चेहरे के मुकाबले अधिक मोटे होते है. हम इनसे राहत पाने के लिए कई तरह के पाऊडर भी लगाते है लेकिन ये इतना असर नहीं दिखाते. आज हम आपको घरेलू उपायों के द्वारा पीठ की इन समस्याओ से छुटकारा पाने के बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में…

* यह पीठ को साफ और सुंदर बनाती है. इस्तेमाल के लिए दालचीनी पाउडर में पुदीने के रस या कच्‍चे दूध के साथ मिलाकर इसे पूरी पीठ पर लगाएं. जब यह सूख जाए तब ठंडे पानी से पीठ को धो लें.

* पीठ के मुंहासों के लिए कच्चे दूध को जायफल के पेस्ट में मिलाकर लेप बना लें और पूरी पीठ पर लगा लें. कम से कम दो घंटे के बाद पीठ को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में दो बार करें. तो इन्हीं तरीकों से आप कर सकते हैं और अपनी पीठ को सेक्सी बना सकते हैं.

चीनी और घी करेंगे आपके मस्से दूर, ऐसे करें उपाय

बच्चे को हो जाये एसिडिटी तो घर में करें ये इलाज

साइनस जैसी बीमारी का भी है घरेलु उपाय, जानें कैसे करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -