लहसुन की मदद से रोके अपने बालाओं का झड़ना
लहसुन की मदद से रोके अपने बालाओं का झड़ना
Share:

आजकल बाल झड़ने की समस्या आम होती जा रही है. इससे हर कोई परेशान रहता है. इसके लिए बहुत से उपाय भी करते हैं लोग लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं होता. ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने गालों को गिरने से रोक सकती हैं साथ उन्हें घना भी बना सकती हैं. आज की खराब लाइफस्टाइल, गलत खान पान, प्रदूषण व हार्मोनल चेंजेज के कारण यह समस्या बढ़ती जा रही है. आज महिलाओ में ही नहीं बल्कि पुरुषों में भी ये समस्या आम हो गई है. तो चलिए जान लेते हैं उनके घर के कुछ टिप्स जिससे आपको भी मदद मिलेगी.   

* कैसे करें लहसुन का प्रयोग - सबसे पहले लहसुन की कली से उसका रस निकाल लें. फिर उसे नारियल तेल में मिला लें. इस तेल को थोड़ा गुनगुना कर लें. इस तेल की मसाज सिर पर हल्के हाथो से करें. 1 घंटे तक इसे यूं ही रहने दे. चाहे तो आप रात भर तेल को लगे रहने दे सकती है. इसके लगातार प्रयोग से आपको बाल झड़ने की समस्या में काफी आराम मिलेगा. आप लहसुन के रस को अपने शैम्पू में मिलाकर भी इस्तेमाल में ला सकती है.

* नए बाल उगने में करे मदद - लहसुन सिर्फ बालो को झड़ने से रोकता ही नहीं बल्कि नए बाल उगने में भी मदद करता है. लहसुन में सल्फर भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो बालो को उगने वाले कैरोटीन को बनाने में सहायता करता है. लहसुन के प्रयोग से बाल स्वस्थ एवं सुन्दर रहते है.

* जड़ो को रखे मजबूत - लहसुन के प्रयोग से बालों की जेड मजबूत बनती है. इसमें सल्फर की मात्रा अधिक होती है जो बालो को झड़ने व टूटने से रोकते है. इससे बालो के रोम छिद्रो को भी मजबूती मिलती है. 

अंडा और एलोवेरा मिलकर लगाएं बालों में, होंगे सुंदर और घने

इस सर्दी घरेलु उपायों से मिलेगा शरीर की समस्या से निजात

ये 5 नुस्खे करेंगे आपके सफ़ेद बालों का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -