Neck Beauty के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं. लेकिन चेहरे के साथ आपको अपनी नैक यानि गर्दन पर भी ध्यान देना पड़ता है. गर्दन और चेहरे का रंग मैच ना करे तो आपका लुक खराब लग सकता है. यही वजह है कि ब्यूटिशन हमेशा इस बात पर जोर देते हैं कि नेक स्किन का भी उतना ही ख्याल रखा जाए जितना फेस स्किन का रखा जाता है. यानि जब भी आप मेकअप के लिए जाती है तो आपके चेहरे के साथ नैक पर ध्यान दिया जाता है. घर पर आप नैक ब्यूटी कैसे बढ़ा सकते हैं इसके बारे में जान लें. 

मास्क 
चेहरे के साथ ही गर्दन के लिए भी स्पेशल मास्क तैयार किया जा सकता है वह भी पूरी तरह से नैचरली. एक केले को मैश कर लें और उसमें एक टीस्पून ऑलिव ऑइल मिलाएं. इस पैक को गर्दन पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर गीले नैपकिन की सहायता से गर्दन को हल्के हाथों से साफ करें. 

अंडे का पैक भी काफी असरदार साबित हो सकता है. इसके लिए पहले अंडे के सफेद हिस्से को अलग कर लें और उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. इस पैक को भी 10 से 15 मिनट तक लगाए रखें और फिर हल्के गरम पानी से धो लें. 

मसाज 
नेक की मसाज चेहरे की मसाज जितनी ही जरूरी है. इस हिस्से की स्किन बहुत पतली होती है इसलिए मसाज के दौरान प्रेशर और मूवमेंट का खास ध्यान रखना पड़ता है. गर्दन की मसाज के दौरान हैंड मूवमेंट्स नीचे के ऊपर की दिशा में रखें. पहले साइड नेक पार्ट पर और फिर फ्रंट ऐंड बैक पोर्शन पर मसाज करें. ध्यान रहे कि गर्दन को 5 से 10 मिनट से ज्यादा मसाज न करें. 

ऑइल 
नेक को और खूबसूरत बनाने के लिए नारियल तेल, ऑलिव ऑइल, बादाम का तेल या रोज ऑइल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इनमें स्किन की खोई हुई ब्यूटी को वापस लाने की क्षमता होती है. हथेली पर इन ऑइल की चार से पांच बूंदे लें. इन्हें दोनों हथेलियों पर मलें और फिर हल्के हाथ से मसाज करते हुए गर्दन पर लगाएं. रातभर इसे लगे रहने दें और सुबह नहाने के दौरान इसे क्लीन कर लें. 

बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो फल करेंगे मदद, जानें टिप्स

दांतों की सफाई में ये तरीके भी आएंगे काम..

घर में बनाएं चारकोल फेसपैक, दाग रहित होगी त्वचा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -