बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो फल करेंगे मदद, जानें टिप्स

बालों की खूबसूरती हर महिला और पुरुष को चाहिए होती है. बाल टूटे ना और वो हमेशा शाइनी बने रहें इसका हर कोई ध्यान रखता है. लेकिन केमिकल वाले प्रोडक्ट से आप अपने बालों को और भी खराब कर लेती हैं. ब्यूटी ट्रीटमेंट लेते हैं तो कभी हेयर मास्क का यूज करते हैं. शैंपू और कंडीशनर बदलते रहने की तो गिनती ही नहीं. लेकिन एक और आसान तरीका है, जो बालों के लिए सही भी है. यानि कुछ फलों का सेवन आपके बालों के लिए लाभकारी होता है. जानिए उनके बारे में. 

प्रोटीन के साथ बालों को चाहिए पूरा पोषण
प्रोटीन बालों के लिए जरूरी है. लेकिन प्रोटीन के साथ ही विटमिन्स भी चाहिए होते हैं और आइरन भी. आइरन और विटमिन सी के लिए बेरीज खाना फादेमंद है. इनके सेवन से बालों की जड़े मजबूत होती हैं और उन्हें पूरा पोषण मिलता है. इसके लिए स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरीज, संतरा और पपीता खाना चाहिए. 

विटमिन ई  
बालों को विटमिन ई का पूरा पोषण मिलना चाहिए. इसके सेवन से पूरे शरीर की त्वचा सुंदर बनती है. यह बालों की जड़ों और सिर की डेड स्किन को रिपेयर करने में मदद करता है. इसके लिए हमें नट्स खाने चाहिए. इनमें बादाम जरूर शामिल करें. ऑलिव ऑइल और सनफ्लॉवर ऑइल में बना खाना खाने से भी लाभ होता है. 

ऐसे बढ़ती है बालों की लंबाई 
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अंडा प्रोटीन का बेस्ट सोर्स है. अगर आप अंडा नहीं खाते हैं तो अपनी डायट में प्रोटीन से भरपूर चीजें शामिल करें. इसमें दालें, दूध और दही होना चाहिए. इनके सेवन से बालों की लंबाई बढ़ाने में मदद मिलती है. 

Hair Transplant करवा रहे हैं तो रखें सावधानियां

इन तरीकों से करें लम्बे बालों की देखभाल, नहीं होगा कोई नुकसान

ड्राई हेयर्स के लिए अपनाएं इजी टिप्स, बनाएंगे स्मूथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -