नाक पर जमे तेल को इस तरह कर सकते हैं दूर, बनाएं ऑइल फ्री स्किन
नाक पर जमे तेल को इस तरह कर सकते हैं दूर, बनाएं ऑइल फ्री स्किन
Share:

स्किन के ऑयली होने के कारण आपको कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है. इससे आपका मेकअप भी ख़राब होता है साथ ही लड़कों भी ये परेशानी आती है और इससे निजात पाने के लिए वो बहुत कुछ करते हैं. नाक पर कई बार तेल जमा हो जाता है. लड़का हो या लड़की हर सब को अपनी खूबसूरती का ख्याल होता है. अक्सर यह समस्या तेलीय त्वचा वाले लोगो में अधिक देखने को मिल जाती है. अतिरिक्त नाक पर से तेल हटाने के के कुछ घरेलु उपाय अपनाकर नाक पर मौजूद तेल को साफ़ किया जा सकता है और इससे नाक और भी खूबसूरत नज़र आएगी. इन तरीकों से करें नाक पर जमे तेल को.

पानी
अपने चेहरे को दिन में चार बार पानी से धोएं. इसके साथ तेल रहित फेस वॉश भी लगा सकते है.

नींबू
चेहरे और नाक पर से तेल को निकलने का काम करता है. इसके लिए थोड़ी सी रूई को लेकर उस पर कुछ बूंद नींबू के रस की डाले और चेहरे नाक पर जमा तेलपर धीरे धीरे से स्क्रब करे . ऐसा दिन में 3-4 बार किया जा सकता है.

बादाम
एक स्‍क्रब तैयार करें जिसमें, कुछ बूंद शहद की डालें और घिसा हुआ बादाम मिलाएं. इस स्‍क्रब को नाक पर लगा रहने के बाद पानी से धो लें. बादाम चेहरे से अत्‍यधिक तेल और गंदगी को साफ कर देगा.

सिरका
नाक और चहेरे पर से तेल हटाने के लिए सिरका और पानी मिला कर उसमें रूई भिगो कर अपनी नाक पर रब करें. इसे 15 मिनट तक छोड़ दे और बाद में ठंडे पानी से धो लें. इससे ब्‍लैकहेड और एक्‍ने की भी समस्‍या दूर होती है. साथ ही स्‍किन भी ग्‍लो करने लगती है.

चेहरे के दाग धब्बे दूर करेगा प्याज का छिलका

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -