चेहरे के दाग धब्बे दूर करेगा प्याज का छिलका

स्किन में आपको कई बार कोई ना कोई परेशानी आ ही जाती है. कभी कभी आपको स्किन की एलर्जी भी हो जाती है जिस पर कई उपाय भी करते हैं लेकिन उससे आपको कोई फायदा नहीं होता. ऐसे में आपको बता दें, स्किन के लिए प्याज बहुत काम आ सकता है. जी हाँ, प्याज हमारे खाने का स्वाद तो बढ़ाता ही है लेकिन ये हमारी खूबसूरती में भी चार चाँद लगाता है. अक्सर लोग प्याज काटने के बाद इसके छिलके को कचरा समझ कर फेंक देते हैं. लेकिन प्याज के छिलके हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. प्याज के छिलकों के इस्तेमाल से आप स्किन  से जुड़ी  कई  समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आइये हम बता देते हैं प्याज के छिलकों के फायदे.

प्याज के छिलकों के फायदे

* अगर आपकी स्किन पर एलर्जी की समस्या है तो प्याज के छिलकों को पानी में डालकर दो 3 घंटों के लिए छोड़ दें. बाद में इस पानी से अपनी त्वचा को साफ करें.

* बालों के लिए भी प्याज के छिलके बहुत फायदेमंद होते हैं. आप इसके इस्तेमाल से अपने बालों को कंडीशनर कर सकते हैं. इसके छिलके के पानी से बालों को धोने से बालों में चमक आ जाती है. 

* चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए प्याज के छिलके के पानी से अपने चेहरे को धोएं. इसके अलावा प्याज के छिलकों के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

बच्चों में अधिक होती है छोटी माता, ऐसे करें देसी इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -