इन तरीकों से गर्दन की झुर्रियां कर सकते हैं दूर
इन तरीकों से गर्दन की झुर्रियां कर सकते हैं दूर
Share:

महिलाओं की सुंदरता सिर्फ चहरे से नहीं होती हैं बल्कि उनकी सुराहीदार गर्दन भी सुंदरता बढ़ाने का काम करती हैं.  लेकिन आज के समय में पहले ही गर्दन पर झुर्रियां आने लगी हैं और धूप की वजह से कालापन छाने लगा हैं जो कि गर्दन की खूबसूरती को कम करता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से आप अपनी गर्दन को भी साफ़ कर सकते हैं.  रिंकल फ्री बनाये रखने के लिए जानें क्या करें.  

बेकिंग सोडा 
बेकिंग सोडा भी गर्दन की रंगत निखारने के लिए बेस्ट तरीका है. बेकिंग सोडे में पानी मिलाकर एक पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से गर्दन धो लें. इससे पैची स्किन और स्किन के हाइपर पिग्मेंटेशन को हटाने में मदद मिलेगी.

खीरा पैक
खीरा न सिर्फ स्किन को ठंडक पहुंचाता है बल्कि सनटैन को भी दूर करने में कारगर नुस्खा है. दरअसल, कई बार तेज धूप के लगातार संपर्क में आने से भी गर्दन पर टैनिंग नजर आने लगती हैं. ऐसे में खीरे को कद्दूकस कर उसमें गुलाबजल मिलाएं. अब इस पैक को 10 मिनट के लिए गर्दन पर लगाएं. इसके बाद गर्दन को साफ पानी से धो लें. 

बनाना पैक 
गर्दन को रिंकलफ्री बनाने के लिए पैक इस्तेमाल करना चाहिए. गर्दन के लिए केले, ऑलिव ऑयल को मिक्स करके पैक बना लें. इसे अपनी गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट बाद साफ कर लें. यह आपकी गर्दन की त्वचा को चमकदार व उसमें कसाव लाएंगा. पैक को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें. 

लेमन ब्लीच 
आधा चम्मच नींबू के रस में 1 चम्मच गुलाबजल मिलाएं. इसको अच्छी तरह से गले पर लगाएं और रातभर के लिए ऐसे रहने दें. सुबह पानी से गर्दन को साफ कर लें. लगातार ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा.

बॉडी को रिलैक्स करता कैंडल वैक्स मसाज, जानें क्या है फायदे

चेहरे के आकार के अनुसार ही सेट करवाएं Eye brow

जब ज्यादा लग जाए चेहरे पर फाउंडेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -