चेहरे के आकार के अनुसार ही सेट करवाएं Eye brow
चेहरे के आकार के अनुसार ही सेट करवाएं Eye brow
Share:

चेहरे की खूबसूरती में आपकी आई ब्रो का भी खास योगदान होता है, अगर इसे चेहरे के शेप के अनुसार ही बनाया जाये तो आपके चेहरे की खूबसूरती और भी बढ़ सकती है. लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि महिलाएँ अपनी आइब्रो को किसी भी शेप में बनवा लेती है जो गलत हैं. क्योंकि चहरे की शेप के अनुसार चुनी गई आइब्रो की डिजाईन आपकी पर्सनैलिटी में निखार लाने का काम करती हैं. आज हम इसी के टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.  

अंडाकार चेहरा
इस शेप को चेहरे की सबसे बेहतरीन शेप के रुप में जाना जाता है. ऐसे में इस शेप वाले चेहरे की भौहों को कुछ ज्यादा छेड़ने की जरुरत नहीं पड़ती. यदि आपका चेहरा भी इसी आकार में है तो साधारण रुप से अपनी भौहों के एकस्ट्रा हेयर निकलवा लीजिए, चेहरे को सुंदर बनाने के लिए इतना ही काफी रहेगा.

चौकोर चेहरा 
चौकोर चेहरे के लिए मोटी आईब्रो शेप चुनें. ज्यादातर इस शेप के चेहरे की चिक बोनस यानि की गाल के इर्द-गिर्द वाली हड्डियां उभरी हुईं होती होती हैं. ऐसे में अपने भौंहों को उच्च या तेज कोणों वाली आइब्रो से बचा कर रखें. सॉफ्ट एंगल्ड शेप आपके चेहरे को लंबा दिखाने के लिए बेहतर ऑपशन मानी जाती है.

हार्ट शेप चेहरा
हल्की सी आर्क वाली भौेहें चेहरे को बहुत क्यूट लुक देती हैं. हार्ट शेप वाली औरतों का माथा अक्सर छोटा ही होता है, ऐसे में हल्की आर्क वाली आइब्र उनपर बहुत सूट करेंगी.

चौड़े माथे के लिए 
वैसे तो चौड़ा माथा तेज का प्रतीक माना जाता है लेकिन जब बात आइब्रो बनाने की आती है तो चौड़े माथे वाली महिलाओं को गोल अकार की भौहें बनवानी चाहिए. इससे उनका माथा नार्मल लुक देगा, न ज्यादा बड़ा और न ही ज्यादा छोटा.

लंबे चेहरे के लिए  
अपने चेहरे को हार्ट शेप देने के लिए आप चाहें तो राउंड शेप आइब्रो बनवा सकती हैं. लंबे चेहरे वालों को भौहों का आकार छोटा रखना चाहिए.

गोल चेहरे के लिए  
गोल आकार के चेहरे वाली महिलाओं को उच्च आर्च वाली आइब्रो बनवानी चाहिए. इससे चेहरा उभर कर सामने आता है. जितना हो सके उतना हाई आर्क बनाएं, यह आंख को ऊपर खींचने में मदद करती है जिससे आपका चेहरा चपटा नहीं लगता.

अपनी पतली सी Eye brow को काला और घना बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

थ्रेडिंग के बाद ना करें ये गलतियां, हो जाएगी परेशानी

जानिए नारियल तेल के सौंदर्य लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -