गर्मी में बालों को ख़राब कर देता है पसीना, ऐसे पाएं छुटकारा
गर्मी में बालों को ख़राब कर देता है पसीना, ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

गर्मियों के दिनों में जहाँ चिलचिलाती धूप चेहरे का निखार छीन लेती हैं वहीँ पसीने की वजह से बालों में खुजली की समस्या भी बड़ी परेशान करती हैं. बालों में भी आपको काफी पसीना आता है और इससे आपको कई तरह की परेशानी भी होती है. यह समस्या परेशानी तो पैदा करती ही है लेकिन इसी के साथ ही यह दूसरों के सामने आपकी शर्मिंदगी का कारण भी बनती हैं. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि इससे जल्द निजात पाया जाए. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है. 

नींबू का रस
नींबू का रस पीएच स्तर को नियमित करता है. नींबू के एक टुकड़े से अपने स्कैल्प की सौम्यता से मालिश करें. इसे 5 से 7 मिनट तक बालों पर लगे रहने दें और फिर हमेशा की तरह बालों को शैम्पू व कंडिशनर करके बालों को धो लें.हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके स्कैल्प पर डैंड्रफ़ संबंधी फ़ंगल इन्फ़ेक्शन पूरी तरह से ख़त्म हो जाएगा.

ऐप्पल साइडर विनेगर
ऐप्पल साइडर विनेगर बालों को फंगस के इन्फेक्शन्स से बचाता है. यह आपको खुजली वाले स्कैल्प से राहत देगा. इसके लिए कॉटन बॉल को ऐप्पल साइडर विनेगर में भिगो कर पूरे स्कैल्प पर लगाएं या फिर स्प्रे बॉटल की में डाल लें. इसे अपने स्कैल्प पर स्प्रे करें. अब अपनी उंगलियों की सहायता से स्कैल्प पर दो-तीन मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. अब इसे बालों पर 10 से 15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर बालों को ठंडे पानी से धो लें. बेहतरीन नतीजे के लिए हफ्ते में दो बार लगाएं.

जान लें बालों में तेल लगाने का तरीका और कब करें ऑइलिंग

आपके बालों और दाढ़ी की देखभाल करेगा आंवला, बनाएं हेयर पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -