Eyebrow में भी होता है डैंड्रफ, घरेलु तरीके से करें दूर

Eyebrow में भी होता है डैंड्रफ, घरेलु तरीके से करें दूर

आईब्रो में रूसी होना थोड़ी हैरानी की बात है लेकिन ये कई लोगों में देखी भी जा रही है. अगर आईब्रो में आपको भी डैंड्रफ हो रहा है तो हम आपको आसान से तरीके बताने जा रहे हैं. रूसी हमारी पलकों और आईब्रो में भी हो सकती है. आप ऐसे तो आईब्रो की रूसी को किसी भी तरह से हटा सकती हैं. 

* बादाम ऑयल
अगर आपकी त्वचा रूखी है तो हो सकता है कि आपकी आईब्रो में इसकी वजह से रूसी हो जाएं. आप बादाम के तेल से अपनी आईब्रो को मसाज कर सकती हैं. ऐसा आप रात को सोने से पहले ही करें. यह आपकी आईब्रो को रूसी से राहत दिलाने के साथ ही बालों के झड़ने को भी कम करता है. अगली सुबह अपनी आंखों को धोना ना भूलें, ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपके पोर्स बंद हो सकते हैं.

* ऐलोवेरा जैल
ऐलोवेरा जैल त्वचा से संबंधित किसी भी समस्या से आसानी से राहत दिला देता है. आप चाहे तो अपनी आईब्रो में ऐलोवेरा जैल लगा सकती हैं. इसे 15 मिनट के लिए आईब्रो में ही लगा रहने दें. इसके बाद साफ पानी से इसे धो लें. यह रूसी के साथ ही आईब्रो में होने वाले हेयर फॉल को भी रोकने में मदद करेगा.

* टेबल सॉल्ट
आप एक चुटकी भर नमक को अपनी आईब्रो में लगाकर रूसी से राहत पा सकती हैं. नमक का इस्तेमाल करने के बाद आप अपनी आंखों में कभी भी शैम्पू ना करें. इससे आपकी आईब्रो के पोर्स खुल जाएंगे और शैम्पू उनमें प्रवेश कर सकता है, जिससे रूसी होने का खतरा बना रहता है.

* नींबू का रस
ठीक उसी तरह से आप नींबू के रस का इस्तेमाल कर आईब्रो की रूसी को भी खत्म कर सकती हैं. इस बात का ख्याल रखें कि आप नींबू के रस के साथ हल्का सा पानी भी मिला लें, उसके बाद ही इसे अपनी आंखों की भौहों पर लगा लें.  

ब्रेड से भी बना सकते हैं फेस पैक, जाने कैसे करता है काम

बरसात में हो रही गले में खराश, तो घरेलू उपाय करेंगे इलाज

माथे की झुर्रियों के लिए काम का है एलोवेरा, ऐसे करें उपयोग