माथे की झुर्रियों के लिए काम का है एलोवेरा, ऐसे करें उपयोग

माथे की झुर्रियों के लिए काम का है एलोवेरा, ऐसे करें उपयोग

अक्सर देखा गया हैं कि महिलाओं की कम उम्र में ही तनाव के चलते माथे पर झुर्रियाँ पड़ने लगती है. ये आपकी टेंशन के कारण भी हो सकते हैं और स्किन का ख्याल ना रखने के कारण आपको ये परेशानी झेलनी पड़ सकती है. इसके लिए महिलाऐं कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आज हम आपको इन झुर्रियों से निजात दिलाने के लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. जानिए उन टिप्स के बारे में. 

एलोवेरा जेल
एलोवेरा जेल भी माथे की झर्रियों से छुटकारा दिला सकता है. दो चम्मच एलोवेरा जेल, एक अंडे की सफेदी लें. दोनों को मिला लें. इसे माथे पर लगाएं. इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें. बाद में गुनगुने पानी से धो लें. एलोवेरा और अंडे की सफेदी दोनों विटामिन-ई के मुख्य स्रोत हैं. एलोवेरा त्वचा को पोषित और कोमल बनाए रखता है.  

जैतून का तेल
10 मिनट तक हल्के गर्म जैतून के तेल से झुर्रियों के आसपास मालिश करें. मालिश के दौरान उंगलियों को ऊपर और नीचे की ओर ले जाएं. बेहतर परिणाम के लिए आप नारियल तेल की कुछ बूंदें जैतून के तेल के साथ मिला सकते हैं. रोजाना एक या दो बार यह प्रक्रिया दोहराएं. नारियल तेल को जैतून तेल के साथ मिलकर एक प्रभावी मॉइस्चराइजर बनाया जा सकता है, जो प्रभावी रूप से त्वचा को हाइड्रेट करता है. तेल की मालिश से चेहरे के टिशू के संचरण में सुधार होता है. मालिश करने से चेहरे की मांसपेशियों को आराम मिलता है, जिससे झुर्रियां कम होती हैं.

नारियल तेल
नारियल तेल की कुछ बूंदे लें. इसे माथे पर लगाएं. थोड़ी देर तक मालिश करें. रोजाना रात में सोने से पहले यह प्रक्रिया दोहराएं. नारियल तेल त्वचा को मॉइस्चराइज करता है. इसे स्वस्थ रखता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण फ्री रेडिकल्स को हटाते हैं. ये फ्री रेडिकल्स त्वचा में जमा होकर इसे नुकसान पहुंचाते हैं. झुर्रियों को बढ़ाते हैं.

दूध भी हो सकता है आपका नेचुरल मेकअप रिमूवर

हेयरफॉल को कम करता चुकंदर, ऐसे करें इस्तेमाल

अंगूर के फेस पैक से निखारे अपना चेहरा