+

मानसून में इस तरीके से जल्दी सूखेंगे कपड़े..

मानसून में इस तरीके से जल्दी सूखेंगे कपड़े..

मॉनसून में मौसम तो खूबसूरत होता है लेकिन इस मौसम में आपको कपडे सूखने में काफी परेशानी होती है. इन दिनों में ये काम परेशानी लेकर आता है. कई बार तो कपड़ों को सूखने में चार दिन तक लग जाते हैं. ऐसे में अगर आपकी कोई फेवरेट ड्रेस है तो गीली होने के कारण आप उसे कैरी नहीं कर पाते. इसी को लेकर हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो बारिश के मौसम में काम आएगी. जानिए कैसे सूखा सकते हैं कपडे. 

ड्रायर का इस्तेमाल
वॉशिंग मशीन में ड्रायर तो होता ही है, उसमें कपड़ों को अच्छे से ड्राई होने दें. आमतौर पर ड्रायर की लिमिट एक मिनट होती है, इसे बढ़ा दें और कम से कम तीन मिनट कपड़ों को ड्राई करें. 

हेयर ड्रायर 
अगर वॉशिंग मशीन नहीं है तो आप हेयर ड्रायर की भी मदद ले सकते हैं. अच्छे से निचोड़े गए कपड़ों पर हेयर ड्रायर चलाएं, इससे उनकी नमी कम होगी और पंखे की हवा में भी कपड़े जल्दी सूख जाएंगे. 

कूलर भी आ सकता है काम 
मौसम ठंडा हो जाए तो कूलर की जरूरत नहीं लगती, लेकिन यह कपड़े सुखाने में बहुत काम आ सकता है. कपड़ों को स्टैंड पर डालें और उनके सामने कूलर चालू कर दें. हालांकि, ध्यान रहे कि इस दौरान कूलर का वॉटर पंप बंद हो, नहीं तो कपड़ों में नमी बैठ जाएगी और उन्हें सूखने में भी ज्यादा समय लगेगा. 

आयरन 
कपड़े ज्यादा भीगे न हों तब उन पर आयरन करें, इससे नमी को जल्दी खत्म करने में मदद मिलेगी और पंखे की हवा में रातभर में ही कपड़े सूख जाएंगे. 

मानसून में अपने लुक के लिए ट्राई करें लेटेस्ट अम्ब्रेला

अपनी शादी में आप भी फॉलो कर सकते हैं यामी गौतम का लेटेस्ट लुक