गंदी से गंदी प्लास्टिक की कुर्सी को साफ कर देगा यह 1 घरेलू नुस्खा

प्लास्टिक की कुर्सियां आज के समय में हर घर में होती हैं। इनका इस्तेमाल हर दिन होता है और घर के अंदर बैठना हो या फिर घर के बाहर बैठना हो अक्सर इन्हीं कुर्सियों का इस्तेमाल करते हैं। हालाँकि देखते ही देखते प्लास्टिक की कुर्सियां इतनी गंदी हो जाती हैं कि उन्हें कई बार घर के किसी कोने में भी रख देना पड़ता है क्योंकि, घर पर अगर कोई मेहमान आए और इन्हीं कुर्सियों को बैठने के लिए देते हैं तो फिर शर्म आती है। हालाँकि आज हम आपको बताते हैं वह घरेलू टिप्स एंड हैक्स जो गंदी से गंदी प्लास्टिक की कुर्सी की सफाई कर सकते हैं।

सबसे पहले करें ये काम - सबसे पहले कुर्सी पर नॉर्मल पानी का छिड़काव करके कुछ देर के लिए छोड़ दें। इससे कुर्सी पर मौजूद गंदगी नरम हो सकती है। अब आप बोरेक्स पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल इसके इस्तेमाल से काली हो गई प्लास्टिक की कुर्सी को आप चंद मिनटों में साफ कर सकते हैं। जी हाँ और अगर घर पर बोरेक्स पाउडर नहीं है तो आप इसे किसी हार्डवेयर की दुकान से भी खरीद सकते हैं।

सफाई के लिए क्या करें- सबसे पहले 4-5 कप पानी में 2 चम्मच बोरेक्स पाउडर को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण में 1 चम्मच बेकिंग सोडा को डालकर अच्छे से मिक्स लें और स्प्रे बोतल में भर लें। अब इस मिश्रण का छिड़काव कुर्सी के सभी हिस्सों पर अच्छे से कर दें। इसके बाद मिश्रण का छिड़काव करने के बाद स्क्रबर या पुराने ब्रश से रगड़कर साफ कर लें। अब मिश्रण से साफ करने के बाद कुर्सी को पानी से धो लें।

घुटनों में दर्द से हैं परेशान तो शहद के साथ करें इस चीज का सेवन

चेहरे को प्राकृतिक निखार देती है मलाई, लगाने से होते हैं बेहतरीन फायदे

हिचकी से हैं परेशान तो तुरंत राहत दिला सकती है काली मिर्च

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -