चेहरे को प्राकृतिक निखार देती है मलाई, लगाने से होते हैं बेहतरीन फायदे

खिली-खिली और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए लडकियां ना जाने क्या-क्या करती हैं। ऐसे में अगर आपको दमकती हुई स्किन चाहिए तो आप फ्रिज में रखी मलाई की मदद ले सकते हैं। जी दरअसल यह आपके चेहरे को चमका सकता है। त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है मलाई?- जी दरअसल मलाई आपकी त्वचा को सिर्फ एक लाभ नहीं पहुंचाती, बल्कि इससे आपकी त्वचा को इससे कहीं अधिक लाभ मिलते हैं और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

डेड स्किन सेल्स को साफ करती है मलाई- जी दरअसल यह एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में भी काम करती है। क्लॉग पोर्स को साफ करने के अलावा त्वचा पर जमी गंदगी को हटाने में मदद करती है। जी हाँ और आप यह न समझें कि इसे सिर्फ चेहरे पर लगाया जा सकता है, आप इसे घुटनों या कोहनी पर भी लगा सकती हैं। जी हाँ और इसके लिए ऐसा करें कि कुछ मिनट के लिए एक चम्मच मलाई और नींबू के रस से अपनी त्वचा की मालिश करें फिर इसे कॉटन से साफ करें और पानी से मुंह धो लें।


त्वचा को मॉइश्चराइज करती है मलाई- मलाई की मोटी परत फैट्स से भरपूर होती है, जो आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मदद करते हैं। जी दरअसल कुछ महिलाओं की त्वचा ड्राई होती है, ऐसे में मलाई किसी भी क्रीम से बेहतर मॉइश्चराइजर का काम कर सकती है। 

मलाई से आता है प्राकृतिक निखार- यह आपकी त्वचा को पोषण देगी और इससे प्राकृतिक ग्लो भी आएगा।

टैन हटाने में मदद- सूरज की किरणों से झुलसी हुई त्वचा को राहत देने के लिए भी मलाई का इस्तेमाल किया जा सकता है।

त्वचा की जलन ठीक- त्वचा को प्राकृतिक रूप से राहत देने के लिए मलाई बेहतरीन है। यह रूखी और बेजान त्वचा की समस्याओं से निपटने में मदद करती है। फटी एड़ियों के लिए भी आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

गोरी और चमकती त्वचा के लिए विटामिन E में ये चीजें मिलकर बनाए फेस पैक

आंखों के नीचे हो गए हैं काले घेरे तो जड़ से खत्म कर देगी ये चीज

आंखों को यूनिक दिखाने के लिए इस तरह से लगाएं आई लाइनर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -