सर्दियों में हो रही त्वचा रूखी तो इन बातों का रखें ध्यान
सर्दियों में हो रही त्वचा रूखी तो इन बातों का रखें ध्यान
Share:

जैसे जैसे मौसम में बदलाव आता है उसके साथ ही चेहरे में भी बदलाव आने लगते हैं. तवाहका रूखी होने से हर कोई परेशान रहता है और इसके लिए कई तरह के उपाय भी करता है. सर्दी के मौसम में त्वचा से जुडी कई परेशानी आती है. ज्यादा परेशानी ड्राई स्किन पर पड़ती है क्योंकि इस मौसम त्वचा और रूखी हो जाती है, तो ऐसे में त्वचा को कोमल बनाए रखना बहुत जरुरी है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि त्वचा की देखभाल किस तरह करना है. आइये जानते हैं उसके बारे में.  

* मॉयश्चराइजिंग

सर्दियों मॉयश्चराइजिंग बहुत जरुरी होता है क्योंकि इससे त्वचा कोमल बनी रहती है. यह ध्यान देना बहुत जरुरी है कि सर्दियों में काफी देर तक नहीं नहाना चाहिए और साथ ही साबुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इससे स्किन रूखी होती है, इसलिए आप इसके स्थान पर मॉयश्चराइजिंग क्लींजर का इस्तेमाल करें.   

* स्क्रब 

इस मौसम में साबुन से दूर रहना चाहिए साथ ही स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे त्वचा ड्राई होती है. इसके साथ ही चेहरे पर नमी बनाएं रखने के लिए कोई क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

* गुनगुने पानी 

नहाने के लिए गुनगुने पानी का ही प्रयोग करना चाहिए ज्यादा गरम पानी से नहीं नहाना चाहिए. इससे त्वचा काली पड़ सकती है और 10 मिनट से ज्यादा देर तक बिल्कुल भी न नहाए. 

झुर्रियों से पाए छुटकारा, अपनाएं ये टिप्स

सिर्फ दो दिनों में गोरी बनेगी आपकी त्वचा, जानें टिप्स

होंठों को सुंदर, नरम और मुलायम बनाएगा घर में बना लिप बाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -