मेकअप में की गई गलतियों को इस तरह से करें ठीक
मेकअप में की गई गलतियों को इस तरह से करें ठीक
Share:

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए महिलाएं मेकअप करती हैं. मेकअप से महिलाएं खुड को सुंदर बनती हैं. ऐसे ही अगर आप सही तरीके से मेकअप नहीं करती हैं तो इससे आपका चेहरा खराब भी लग सकता है. कई बार मेकअप करते समय यह फैल जाता है जिसे ठीक करके शर्मिंदा होने से बचा जा सकता है. मेकअप के दौरान प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से होने वाली गलतियों को कुछ तरीकों की मदद से ठीक किया जा सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मेकअप में की गई गलती को कैसे सुधारें. 

दांतों पर लिप्स्टिक लग जाना: ब्राइट कलर की लिप्स्टिक आपके लुक को बेहतर बना देती हैं. लेकिन कई बार यह कलर आपके दांतों पर लग जाता है जिसकी वजह से कई बार आप शर्मिंदा हो सकती हैं. इसे ठीक करने के लिए सॉफ्ट टिशू पर होठों को प्रेस करें उसके बाद दांतों पर बहुत थोड़ी सी पेट्रोलियम जैली लगाएं. इससे दांतों से कलर हट जाता है.

ज्यादा पाउडर लग जाना: कई बार मेकअप करते समय आप ज्यादा पाउडर लगा लेती हैं तो इसे ठीक करने के लिए उसे साफ करने की कोशिश ना करें क्योंकि इससे पाउडर फैलता जाता है. इसके लिए साफ करने से पहले 10 मिनट रुक जाएं. आपकी त्वचा के नेचुरल ऑयल अपने आप अतिरिक्त पाउडर को अवशोषित कर लेते हैं. अगर इसके बाद भी चेहरे पर ज्यादा पाउडर लगे तो टिशू और फेस मिस्ट की मदद से चेहरे को साप कर लें.

मस्कारा फैल जाना: सभी महिलाओं की पलकें बड़ी नहीं होती हैं. जिसकी वजह से वह मस्कारा लगाती हैं ताकि उसकी पलकें बड़ी दिखें. मस्कारा लगाने के बाद पलके ऊपर करने से यह अक्सर फैल जाता है. इस दौरान मस्कारा लगाने के बाद पलकों को नीचे ही रखते हुए बेबी वाइप्स से साफ करके धीरे-धीरे आंखें खोलें. इससे अतिरिक्त मस्कारा हट जाता है.

Eye मेकअप के लिए इस्तेमाल करें ये ब्रश, बेकार ब्रश ख़राब कर सकते हैं चेहरा

लिक्विड या पेंसिल, कौनसा आईलाइनर है आपके लिए बेस्ट

नारियल तेल से करें बालों में मसाज, मिलेगी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -