चेहरे की तरह ही गर्दन और पीठ का सुन्दर होना है जरुरी

चेहरे की तरह ही गर्दन और पीठ का सुन्दर होना है जरुरी

चेहरे को गोरा करने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आपकी गर्दन और पीठ भी सुंदर बनी रहे तो आपके लुक में कितना परफेक्शन आएगा. कई लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपने चेहरे की तरह ही अपनी बैक और गर्दन को कैसे सेक्सी लुक देना है. 
 
सूरज की गर्मी, प्रदूषण, बुढ़ापे और गंदगी की मार झेलती गर्दन और पीठ, इन सब के प्रभाव के कारण काली पड़ने लगती है. लेकिन आज हम इसी समस्‍या को दूर करने के लिए हम ऐसा घरेलू उपचार बताएगें, जिसे अपना कर आप बिना अधिक पैसा खर्च किये गर्दन के पीछे का कालापन दूर कर सुनहरी सुन्दर और कोमल गर्दन पा सकते हैं.

नींबू के रस से गोरा बनाए अपनी गर्दन और पीठ :

नींबू के रस में सिट्रिक एसिड होने के कारण इसे प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है. इसके अलावा नींबू विटामिन सी का भी बहुत अच्‍छा स्रोत है, और यह तो आप सभी जानते ही हैं कि त्वचा निखार के लिए विटामिन सी और ई सबसे उपयुक्त होता है. काली गर्दन और पीठ की समस्‍या से बचने के लिए नहाने जाने से पहले नींबू का आधा टुकड़ा लेकर और उसे धीरे-धीरे 5-10 मिनट के लिए गर्दन पर रगड़ें. आप अपनी संवेदनशील त्वचा पर नींबू रस के बराबर मात्रा में गुलाब जल मिश्रण कर रोज लगा सकते है. इसके लगातार प्रयोग से आप गर्दन का कालापन जल्द दूर कर देंगे.

क्या आप जानते हैं पिपरमिंट ऑयल के फायदे

एक गलत ब्रा ख़राब कर सकती है आपका लुक और सेहत

पानी से कभी ना धोएं कांटेक्ट लेंस