नया-नया बनवाया है टैटू तो रखें खास ख्याल..
नया-नया बनवाया है टैटू तो रखें खास ख्याल..
Share:

आज युवाओं में टैटू बनवाने का क्रेज काफी छाया हुआ है. हर कोई टैटू बनवा रहा है और ऐसे में ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है.  टैटू कोई नया नहीं है, वर्षों से लोग टैटू बनवा रहे हैं. हालाँकि टैटू बनवाना आसान भी नहीं है. इससे आपको तक़लीद भी सकती है. खासकर तब जब आपने टैटू पहली बार बनवाई हो. टैटू बनाने के तुरंत बाद खास देखभाल की जरूरत होती है. ऐसे में आपको टैटू के साथ स्किन का कैसे ध्यान रखना है ये बेहद जरुरी है. जानिए उन टिप्स को.

टैटू रखें साफ
टैटू कहीं से भी बनवाने से बचें. टैटू बनाने में एक्सपर्ट से ही टैटू बनवाएं. हाइजीन और साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता हो, वहां से टैटू बनवाना सेहत के लिए भी सही होता है. आप भी टैटू की साफ-सफाई पर ध्यान दें. इसके लिए किसी अच्छी क्रीम का इस्तेमाल करें. 

रगड़ें नहीं
टैटू बनवाने के बाद ना तो त्वचा को रगड़ें या खुजली करें. ऐसा करने से त्वचा को नुकसान होगा. महिलाएं अक्सर वैक्सिंग करवाती हैं. ध्यान रखें कि टैटू बनवाने के अगले दिन ही वैक्सिंग ना करवाएं. आप टैटू के पूरी तरह से स्किन में हील होने के बाद ही वैक्सिंग कराएं तो बेहतर होगा.

पट्टियां ना हटाएं
खुद से पट्टियों को ना हटाएं. इससे टैटू की स्याही हल्की हो सकती है. जब तक आपको आपका टैटू डिजाइनर पट्टी हटाने के लिए ना कहे, आप इसे पूरी तरह ना हटा दें. इससे टैटू की स्याही सूख जाएगी और उसका रंग लंबे समय बना रहेगा.

पट्टी बदलते रहें
एक ही पट्टी को ना लगाए रखें. अगले दिन 4-5 घंटे के गैप में आप पट्टी बदल सकते हैं. आप उस पर नैपी रैश क्रीम लगा सकते हैं. इस क्रीम से कोई एलर्जी होती है, तो इसका यूज ना करें. टैटू विशेषज्ञ से किसी क्रीम के बारे में पूछें.

सावधानी भी बरतें
1 कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो टैटू पर मॉइस्चराइजर लगाने लगते हैं, यदि आप भी ऐसा कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं करें.

2 आप एक्सपर्ट की सलाह ले लें या फिर नैपी रैशी क्रीम लगाएं. इससे त्वचा सुरक्षित रहती है और टैटू का रंग भी हल्का नहीं होता है.

एक ही टैटू से हो गए हैं बोर तो अपनाएं ये टिप्स

कैसी भी हो स्किन, मानसून में ये तरीके रखें ख्याल

सेंसिटिव स्किन पर बुरा होता है ब्लीच का असर, जानें घर पर करने के तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -