परीक्षा में निश्चित सफलता पाने के उपाय
परीक्षा में निश्चित सफलता पाने के उपाय
Share:

नौकरी, परीक्षा या प्रवेश के लिए आजकल साक्षात्कार अनिवार्य हो गए हैं. इन जगहों के लिए ज्योतिष शास्त्र व धार्मिक ग्रंथों में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से निश्चित सफलता मिलती है. जानते हैं ये उपाय क्या हैं .

यदि आप किसी साक्षात्कार में शामिल होने जा रहे हैं तो तो सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान के पानी में हल्दी डालकर स्नान करें.फिर सूर्यदेव को जल अवश्य अर्पित कर पूजा पाठ करें. इसके अलावा 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करें. इससे करियर में सफलता मिलती है. एक प्रयोग यह भी है कि सफलता के लिए एक साबुत सुपारी को मौली में लपेटकर रख इसकी पूजा करें और फिर घर से निकलें . भगवान गणेश जी को मूंग के लड्डू का भोग लगाने की भी सलाह दी गई है .

यदि आपके साक्षात्कार देने में दो से तीन दिन का समय है, तो सुबह-शाम पक्षियों को सात प्रकार का अनाज खिलाएं . साक्षात्कार के पहले गाय को गुड़ और आटा खिलाएं. कौवों को रोटी डाल दें. घर से निकलते समय दायां पैर पहले बाहर निकालें. इससे सफलता मिलना निश्चित हो जाता है. सरकारी नौकरी चाहते हैं, तो सवा पाव उड़द की दाल के आटे की रोटियां बना लें. अब एक रुमाल लेकर इसमें रोटियों के 11 टुकड़े रख दें. अब इसमें से एक टुकड़ा अलग निकाल लें और उसके भी 11 टुकड़े कर दें. इसके बाद मंत्र ॐ नमो महादेवी सर्वकार्य सिद्धिकरणी नमो नम: का जाप करें . इसके अलावा सोमवार के दिन एक सफेद कपड़े में काले चावल बांधकर मां काली को अर्पित करने से भी नौकरी में सफलता मिलती है.

यह भी देखें

सही जगह घड़ी लगाने से बदलेगा आपका समय

इस एक मंत्र से लें विष्णु सहस्त्रनाम के जप का फल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -