इस एक मंत्र से लें  विष्णु सहस्त्रनाम के जप का फल
इस एक मंत्र से लें विष्णु सहस्त्रनाम के जप का फल
Share:

आम आदमी के जीवन में परेशानियों का आना - जाना लगा रहता है. कुछ समस्याएं जल्दी हल हो जाती है , तो कुछ लम्बे समय तक बनी रहती है. ऐसे परेशान हालातों में भी धर्म ग्रंथों में इनसे बचने के उपाय बताए गए हैं , जिन्हें करने से परेशानियां दूर हो जाती है . ऐसा ही एक उपाय है विष्णु सहस्त्रनाम के जाप का भी बताया गया है. वर्तमान की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय का अभाव सभी के पास रहता है . ऐसे में सिर्फ 1 मंत्र बोलकर विष्णु सहस्त्रनाम के जाप का फल प्राप्त किया जा सकता है. यह मंत्र निम्न है -

मंत्र : नमोस्त्वनन्ताय सहस्त्र मूर्तये, सहस्त्रपादाक्षि शिरोरु बाहवे। सहस्त्र नाम्ने पुरुषायशाश्वते, सहस्त्रकोटी युग धरिणे नम:।।

मंत्र का जाप करने की विधि : रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि के बाद स्वच्छ कपड़े पहनकर भगवान विष्णु का पूजन करें. भगवान विष्णु को पीले फूल चढ़ाएं. इसके बाद भगवान विष्णु के सामने कुश का आसन लगाकर तुलसी या चंदन की माला से इस मंत्र का जप करना चाहिए. प्रतिदिन पांच माला जप करने से उत्तम फल की प्राप्ति होती है. इस मंत्र के जप के लिए एक ही समय, एक स्थान , एक आसन और एक माला का उपयोग करने से यह मंत्र जल्दी ही सिद्ध हो जाता है. वैसे भी जप आदि के लिए नियत समय और नियत स्थान के नियम की पाबंदी अन्य  मन्त्रों पर भी लागू होती है.

यह भी देखें

धन प्राप्ति के लिए धूप के कुछ प्रयोग

इलायची की मदद से मिल सकता है मनचाहा जीवनसाथी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -