मखमली बाहों की बात ही कुछ और है
मखमली बाहों की बात ही कुछ और है
Share:

एक महिला अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए बहुत सारे उपाय करती है. अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं सिर्फ चेहरे की खूबसरती पर ही ज्यादा ध्यान देती हैं और इस कारण दुसरे बॉडी पार्ट्स को नजरअंदाज कर देती हैं। मखमली और खूबसूरत बाहें भला किसे अच्छी नहीं लगती। ये भी आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगाती हैं। आज हम जानते हैं कि बाहों को खूबसूरत और उजला बनाने के लिए क्या किया जाना चाहिए।

अक्सर देखा जाता है कि धुप के कारण बाँहों की रंगत फीकी पड़ जाती है। जब भी धूप में बाहर निकलें तो कोशिश करें कि फुल स्लीव वाले कपड़े पहनें। सनस्क्रीन लगाना बिल्कुल न भूलें। नींबू में स्किन को ब्लीच करने कि क्षमता होती है। निम्बू के छिलकों को चीनी के सात कोहनी और बाहों पर रगड़ें से इनका कालापन दूर हो जाता है। आप चाहे तो बाजार में मिलने वाली ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वैक्सिंग से हमारी बाहों कि सुंदरता बढ़ती है और अनचाहे बाल गायब हो जाते हैं. वैक्सिंग के बाद हाथ धोकर-पोंछकर किसी भी अच्छी कोल्ड क्रीम से कुछ देर तक बांहों की मसाज जरूर करें ताकि खुरदरेपन या रैशेस से बचा जा सके। स्क्रब सिर्फ चहरे के लिए नहीं होता। मार्केट में मिलने वाले किसी अच्छे बॉडी स्क्रब से अपने हाथों कि नियमित तौर पर स्क्रबिंग कीजिये ताकि डेड स्किन निकल जाए। बाहों पर हमेशा कोल्ड क्रीम या मॉइस्चराइजर लगाये ताकि इनकी नमी बरकरार रहे और ये रूखे न दिखे।

एवरग्रीन खूबसूरत दिखने के राज

अब चिपचिपी नहीं दिखेगी ऑयली स्किन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -