अब चिपचिपी नहीं दिखेगी ऑयली स्किन
अब चिपचिपी नहीं दिखेगी ऑयली स्किन
Share:

ऑयली स्किन के बारे में कहा जाता है कि ऐसी स्किन बहुत देर से बूढी होती है लेकिन ऑयली स्किन को दूसरी स्किन टाइप से ज्यादा केयर कि जरुरत होती है. इस स्किन टाइप के लोगों कि स्किन बहुत जल्दी चिपचिपी दिखाई देने लगती है. अगर हम इसका बराबर केयर रखें तो काफी हद तक इन परेशानियों से निजात पा सकते हैं. आज हम आपको कुछ फेस पैक्स और कुछ टिप्स के बारे में बताते हैं जिनसे ऑयली स्किन के प्रॉब्लम्स को ठीक किया जा सकता है.

खीरे के रस में कुछ बूंदे नींबू की मिला कर चेहरे पर 15 मिनट तक के लिए लगाएं और उसे ठंडे पानी से धो लें। चेहरे पर अंडे का सफेद भाग लगाएं और थोड़ी देर के बाद जब वह सूख जाए तो उसे बेसन के आटे से साफ कर लें। चावल के आटे में पुदीने का अर्क तथा गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट तक लगाएं। इसे हलके हाथों से गोलाई में घुमाते हुए चेहरे पर लगाएं। फिर कुछ देर बाद सादे पानी से धो लें। अपने पर्स में गुलाब व लैवेंडर बेस वाला स्किन टॉनिक रखें।

इसके अलावा वेट टिश्यू भी रखें। ताकि चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी को हटा सकें। अधिक तेल-मसालेदार भोजन का सेवन न करे। फाइबर युक्त भोजन लें तथा सलाद को अपने दिनचर्या में शामिल करें। रात को सोने से पहले त्वचा साफ करना न भूलें। इससे त्वचा पर मुंहासे व ब्लैक हेड्स नहीं बनेंगे। केवल ऑयली त्वचा के लिए ही बनाया गया क्रीम या लोशन ही लगाएं।

अंडे से बनाये अपने मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर

योग से पाए दमकती त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -