बाल कलर करते समय रखें इन बातों का ध्यान
बाल कलर करते समय रखें इन बातों का ध्यान
Share:

अक्सर कई लोग स्वयं ही अपने सफेद बालों को काला करने के लिए हेयर कलर कर लेते हैं। मगर परेशानी तब हो जाती है जब बाल धोने के पश्चात् पता चलता है कि आपने बालों के साथ अपना माथा, कान और गर्दन को भी कलर कर दिया है। हेयर कलर के निशान आमतौर पर सरलता से नहीं जाते हैं। ऐसे में कई लोग इन निशान से निजात पाने के लिए कर लगी अपनी त्वचा को बहुत अधिक रगड़ने लगते हैं। जिसके कारण त्वचा का रंग कई बार लाल होने के साथ त्वचा पर इंफेक्शन तक का खतरा बढ़ सकता है। यदि आपके साथ भी इसी प्रकार की समस्या बनी रहती है तो हेयर कलर के ये निशान हटाने के लिए अपनाएं ये सरल टिप्स... 

नेल पेंट रिमूवर:-
माथे से हेयर कलर के दाग हटाने के लिए आप नेल पेंट रिमूवर का ये टिप ट्राय सकती हैं। इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले नेल पेंट रिमूवर को कॉटन की सहायता से दाग लगी त्वचा पर लगाकर साफ करने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा करने से दाग सरलता से साफ हो जाएगा।

पेट्रोलियम जेली:-
पेट्रोलियम जेली की सहायता से हेयर कलर के दाग सरलता से हटाए जा सकते हैं। इस उपाय को अपनाने के लिए कॉटन पर थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लगाकर उसे दाग वाली जगह पर हल्के से रब करें। ऐसा करने से दाग सरलता से साफ हो जाएगा। 

ऑलिव ऑयल:-
हेयर कलर के दाग माथे, कान एवं गर्दन से छुड़वाने के लिए ऑलिव को दाग पर लगा कर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। ऐसा करने से दाग सरलता से हट जाएगा।

गर्मियों में उठाए खरबूजा शेक का लुत्फ़, आसान है रेसिपी

एक बार जरूर ट्राई करें रसेदार कद्दू की स्वादिष्ट सब्जी, आसान है रेसिपी

घर पर तैयार करें स्वादिष्ट मैंगो लस्सी, आसान है रेसिपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -