पार्लर की जगह घर पर करें हेयर स्पा
पार्लर की जगह घर पर करें हेयर स्पा
Share:

सभी लड़कियां अपने बालों को लंबा मजबूत और चमकदार बनाना चाहती हैं, पर प्रदूषण और गंदगी के कारण बाल खराब हो जाते हैं. जिसके लिए लड़कियां पार्लर जाकर हेयर स्पा ट्रीटमेंट लेती हैं. हेयर स्पा करने से बाल सिल्की और सॉफ्ट हो जाते हैं, पर पार्लर में केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की वजह से बालों को नुकसान पहुंचता है और बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. ऐसे में आप घर पर ही आसानी से हेयर स्पा कर सकती हैं. 

1- अगर आपके बाल ड्राई हैं तो सबसे पहले ऑलिव ऑयल से अपने बालों की मसाज करें. अब ऑलिव ऑयल में अंडा मिलाकर अपने बालों में लगाएं .1 घंटे बाद सल्फेट मुक्त शैंपू से अपने बालों को धोएं. 

2- रूखे बालों के लिए एलोवेरा स्पा भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके लिए रीठा, आंवला, शिकाकाई और मेथी के दानों को रात में भिगो कर रखें. सुबह इस पानी को तब तक उबालें जब तक यह आधा न रह जाए. अब इसमें एलोवेरा जेल और अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. थोड़ी देर बाद अपने बालों को साफ पानी से धोएं.

3- बालों को मजबूत बनाने के लिए पके हुए केले में एवोकाडो, शहद, पुदीने की पत्तियां, नीम का पेस्ट और प्याज का रस मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. 45 मिनट बाद अपने बालों को साफ़ पानी से धोएं. इस हेयर मास्क को लगाने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपके बालों की ग्रोथ भी बढ़ जाएगी.

 

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -