पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स
पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स
Share:

युवावस्था में चेहरे पर पिंपल्स की समस्या होना एक आम बात है, पर हार्मोन में गड़बड़ी, जेनेटिक कारण, गंदी त्वचा, ऑइली स्किन, अधिक स्ट्रेस लेना, पॉल्यूशन, धूल मिट्टी और अधिक मात्रा में केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की वजह से भी चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो जाती है. कुछ समय के बाद पिंपल्स तो दूर हो जाते हैं पर इनके जिद्दी निशान चेहरे पर रह जाते हैं. जिसकी वजह से किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. लड़कियां अपने चेहरे को बेदाग बनाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के निशान दूर हो जाएंगे. 

1- अगर आप अपने चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के निशान को दूर करना चाहती हैं तो गुलाब जल में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने पर आपके चेहरे से पिंपल्स के निशान दूर हो जाएंगे. 

2- एलोवेरा जेल में थोड़ा सा चंदन पाउडर और ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धोएं. हफ्ते में दो बार इस उपाय को करने से आपको फर्क नजर आएगा. 

3- नारियल का तेल किसी भी प्रकार के निशानों को दूर करने में मदद करता है. पिंपल्स के निशान को दूर करने के लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा कपूर मिलाकर रोजाना अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से पिंपल्स के निशान गायब हो जाएंगे. 

4- नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीच मौजूद होता है. जो रंग को साफ करने के साथ-साथ पिंपल्स के निशान को दूर करने में मदद करता है. नींबू के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें.

 

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

ड्राई हाथों को मुलायम बनाने के आसान तरीके

ऑयली स्किन पर इस तरह लगाएं चारकोल फेस मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -