फ्रेंच देश शैली की तरह करें घर की सजावट
फ्रेंच देश शैली की तरह करें घर की सजावट
Share:

प्रोवेंस और फ्रांसीसी ग्रामीण इलाकों के घर आपको खेतों और धूप के साथ जंग लगी पुरानी दुनिया की छवि का विचार देते हैं। इसलिए, यदि आप एक ऐसे व्यक्ति की तरह हैं, जो गर्म और आकस्मिक महसूस कर रहा है, तो फ्रांसीसी देहात घर की सजावट आपकी पसंद हो सकती है। फ्रांसीसी देहात को महसूस करने के लिए आपको यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, आइए हम अपने घर को सजाने के लिए फ्रांस के ग्रामीण इलाकों को एक जैसा बना दें। इस होम डेकोर थीम के मुख्य आकर्षण पत्थर की दीवारें और फर्श, लकड़ी की दीवारें, अनियमित प्लास्टर वाली दीवारें, उज्ज्वल और सूक्ष्म रंग के विपरीत रंग का पैलेट, और पारित-नीचे फर्नीचर और उच्चारण टुकड़े हैं।

1. गर्म और आरामदायक महसूस करने के लिए, रंग-बिरंगे बेड रख सकते है। आप पीले, नरम सोने, लाल लाल, काले, ग्रे, घास के रंग के हरे, कोबाल्ट नीले, और नरम समुद्र टन के लिए विकल्प चुन सकते हैं।

2. एक विषम रंग कॉम्बो का पता लगाएं। पेस्टल रंग और दीवारों तथा छत को लकड़ी के बीम, जंग लगे धातु फर्नीचर, प्रकाश जुड़नार, प्रोवेंसल मुद्रित कपड़े के साथ मिलकर किया जा सकता है। 

3. प्राकृतिक सामग्री जैसे खुरदरे दाग, प्लास्टर की दीवारें, बीम वाली छत और दीवारें, बुनी हुई कुर्सी की सीटें और आसन। पत्थर के फर्श और चिमनी, जड़ी-बूटियाँ, तांबे के बर्तन, और लोहे के सहायक टुकड़े होना चाहिए।

4. नए या उन्नत पुराने देहाती फर्नीचर जिसमें घुमावदार पैनल, हाथ से नक्काशीदार और कच्ची लकड़ी से बने होते हैं। धूपदान, बिस्तर, लिनन और टेबलवेयर स्टोर करने के लिए आर्मोयर फ्रांसीसी देश शैली की एक और पहचान है।

5. इसके अलावा आप मोम या कम चमक के साथ एक बड़ी डाइनिंग टेबल का चयन कर सकते हैं। टेबल और कुर्सियों में अक्सर घुमावदार और नक्काशीदार डिजाइन होते हैं।

इस तरह से करें अपने लिविंग रूम को डेकोरेटसर्दियों के दौरान अपने बच्चों को पहनाएं फैशनेबल गर्म कपड़े

इस तरह रखें अपने नाखूनों का ध्यान

घर पर लकड़ी के फर्नीचर का अच्छी तरह रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -