गर्दन के कालेपन को दूर भगाने के आसान तरीके
गर्दन के कालेपन को दूर भगाने के आसान तरीके
Share:

हर कोई अच्छा दिखना चाहता है। अपने शरीर को सुंदर दिखाने के लिए हम बहुत जतन भी करते हैं। फेसिअल,मैनीक्योर,पेडीक्योर के बीच हम शरीर के बहुत ही जरूरी हिस्से गर्दन को निखारना भूल जाते हैं। कुछ घरेलु उपाय है जिससे आपकी त्वचा निखर जाएगी। इनका प्रयोग करने के बाद आप देखेगे कुछ समय में आपकी गर्दन की त्वचा निखर जाएगी। आलू के टुकड़े को अपनी गर्दन के गहरे रंग पर मसाज करे। यह एक अच्छा घरेलु उपाय है।

ककड़ी के रस को आपकी गर्दन पर लगाये और इसे हलके हाथो से मसाज करे बाद में गुलाब जल से इसे साफ कर ले। ग्वारपाठा की एक परत को आपकी गर्दन के गहरे हिस्से पर लगा ले। कुछ देर के लिए छोड़ दे फिर साफ़ पानी से इसे धो ले। यह त्वचा को निखारने का प्राकृतिक उपाय है। शहद और टमाटर के मिश्रण को गर्दन के गहरे हिस्से पर लगा कर कुछ देर के लिए छोड़ दे।

इसे साफ पानी से धो ले। शहद त्वचा में नमी लाता है और टमाटर त्वचा को प्राकृतिक रूप से निखारता है। बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिला के मिश्रण तैयार करें अब इस मिश्रण को गहरे हिस्से पर लगाये सूख जाने पर पानी से धो ले। दही को आपकी गर्दन के गहरे हिस्से पर लगा कर छोड़ दे फिर साफ पानी से धो ले। दही एक प्राकृतिक उपाय है जो त्वचा को निखारता है इसमें प्राकृतिक अम्ल होता है जो आपकी त्वचा पर हुए धब्बो को हटाता है साथ ही साथ यह त्वचा को नमी प्रदान करता है। 

सीकड़ी पहलवान भी आसानी से बढ़ा सकते हैं अपना वजन

इंरटनेट की लत कमजोर कर देती है इम्यून सिस्टम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -