आकर्षक बट की चाहत है तो ये टिप्स करेंगे मदद
आकर्षक बट की चाहत है तो ये टिप्स करेंगे मदद
Share:

मनुष्य के शरीर में कई ऐसे अंग होते हैं, जिनसे कि व्यक्ति आकर्षक और सुन्दर दिखता हैं. खासकर महिलाओं की सुन्दरता उनके अंगों से निखरती हैं. ऐसे ही महिलाओं की बट की बनावट भी उनके शरीर को आकर्षक लुक देती है. हर महिला चाहती हैं कि उनके हिप्स गोल मटोल, सुडोल और आकर्षक दिखे. सही हिप्स शरीर की सुन्दरता के साथ-साथ सही कपड़ों के चुनाव में भी सहायक होते हैं. अगर आप भी ऐसा ही कुछ चाहती हैं तो यहां जाने लें कुछ टिप्स.  

* स्क्वाट्स :
ये एक ऐसा वर्कआउट है जो सीधे हिप्स की मांसपेशियों पर असर करके उनके आकार को बढाने में मदद करता है. अगर आप जल्दी परिणाम पाना चाहती है तो आप इस व्यायाम में थोड़ी विविधता भी ला सकती है. तो आप अपने पैरों और कंधो को फैला लें और फिर अपने हाथों को सीधा करके सामने फैलाएं. उसके बाद अपने उपरी शरीर को सीधा व स्थिर रखते हुए घुटनों को मोड़ें. जब आपकी घुटने 90 डिग्री पर आ जाए तो उसी मुदा में स्थिर रहें और अपने हिप्स को 5 सेकंड के लिए दबाएँ. उसके बाद आप थोड़ा आराम करें, फिर आप अपने धड को बिना हिलाएं ही सीधी मुद्रा में आयें. ये प्रक्रिया आपको 3 से 5 बार दोहरानी है.

* नटराजासन :
सबसे पहले ताड़ासन की मुद्रा में खड़े हो जाये. अपने दाहिने पैर को ऊपर उठाएं और इस तरह पीछे की ओर स्विंग करें कि आपका दायां पैर जमीन के समानांतर हो. अपने घुटने को मोड़ो, दाहिने पैर में खिंचाव लाये पर अपने दाए हाथ से इसे सपर्श करे. एक बार जब आप इस अवस्था में संतुलित हो जाते है, तो अपने बाएं हाथ को आगे की और स्ट्रेच करे. अपनी बाईं उंगलियों को देखते हुए कुछ सेकंड के लिए इसी मुद्रा में रहे. अब सामान्य स्थिति में आ जाये और दूसरी तरफ से भी दोहराये. यह आसन जांघों को कम करने में मदद करता है, हिप्स को शेप में लाता है, पैरों को मजबूत करता है आदि.

* दरदरी कॉफ़ी :
खुरदुरी कॉफ़ी एक अद्भुत स्क्रब की तरह काम करती है जो कूल्हों और जाँघों के आसपास जमे हुए वसा को कम करने में सहायक होती है. एक चम्मच दरदरी कॉफ़ी लें पेस्ट की तरह गाढ़ा बनाने के लिए इसमें शहद मिलाएं. नहाने के पहले इसे अपने कूल्हों पर लगायें तथा इसे सूखने दें. फिर गीले हाथों से इसे रगड़कर निकालें तथा पानी से धो डालें. इस उपचार को सप्ताह में 2 से 3 बार करें.

सही पोषण के लिए बेहद जरुरी है सही आहार, जानें क्या हैं वो

महिलाओं में तनाव के होते हैं अनेक कारण, रखें ध्यान

लेस्बियन्स में होता है इन बिमारियों का खतरा, जानें क्या कहता है शोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -