लेस्बियन्स में होता है इन बिमारियों का खतरा, जानें क्या कहता है शोध

आज के समय में हर तरह के कपल देखने को मिल रहे हैं. चाहे वो एक जैसे जेंडर के हो या फिर अलग अलग. ऐसे में एक होता है लेस्बियन रिलेशन जिसमें लड़कियों को मोटापे का खतरा अधिक होता है. यह खुलासा एक नये शोध में हुआ है. आपको बता दें, लेस्बियन महिला या लड़कियों में कई तरह के बदलाव भी देखे जाते हैं. लेस्बियन महिलाएं या लेस्बियन लड़कियां में मोटापा का क्या कारण होता है इसे जरूर जानना चाहिये. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

दरअसल, शोध में यह बताया गया है कि लेस्बियन महिलाएं स्ट्रेट महिलाओं की तुलना में ज्यादा मोटी होती हैं. इस शोध में ब्रिटेन के 90 हजार युवाओं को शामिल किया गया था. जानिए इस शोध केफैट्स के बारे में. 

लेस्बियन महिलाएं स्ट्रेस की वजह से होती है मोटापे का शिकार 
लेस्बियन महिला या लड़कियों और हेस्ट्रोसेक्सुअल पुरुष अन्य लोगों के मुकाबले मोटे होते हैं. इसके मुख्य कारण के बारे में भी शोध में बताया गया है.

शोधकर्ताओं ने बता कि हेस्ट्रोसेक्सुअल या स्ट्रेट महिलाओं की तुलना में लेस्बियन महिलाएं ज्यादा स्ट्रेस लेती हैं. लेस्बियन महिलाओं के मोटे होने का स्ट्रेस मुख्य कारण है.

शोध में यह भी पाया गया कि स्ट्रेस या तनाव की वजह से लोगों में मोटापा बढ़ता है. यह शोध जनरल ऑफ पब्लिक हेल्थस में प्रकाशित किया गया है. शोधकर्ताओं ने लोगों के बीएमआई (BMI) और सेक्सुअल ऑरिएंटेशन पर फोकस किया था.

लेस्बियन महिला या लड़कियों में मोटापा का कारण 
शोधकर्ताओं ने बताया की मोटापा का मुख्य कारण ज्यादातर समाज से मिलने वाला स्ट्रेस, जीवनशैली और वर्क स्ट्रेस है. शोध में पायी गयी यह जानकारी बेहद जरूरी है अगर आप भी स्ट्रेस लेते हैं तो मोटापे के शिकार हो सकते हैं.

लेस्बियन महिला या लड़कियों में तनाव की भी परेशानी होती हैं. जो लेस्बियन महिला या लड़कियों में अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर बहुत लापरवाही भी देखी जाती है.

टाइप 2 डायबिटीज और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में विटामिन सी कैसे करता है मदद.

शोध में शामिल होने वाली 41 प्रतिशत लेस्बियन महिलाएं ओवरवेट या मोटी थीं वहीं हेट्रोसेक्सुअल पुरुष भी मोटापा के शिकार थे. जैसा की पूर्व के शोधों में यह बात पायी गयी है कि मोटापा की वजह से लोगों में कई तरह की बीमारियां होती हैं.

इस शोध में भी यह पाया गया है कि हार्ट की बीमारी, स्ट्रोक, कैंसर और समय से पहले मौत जैसी मुख्य बीमारी और घटना मोटापा की वजह से होते हैं. स्ट्रेस व डिप्रेशन में क्या खाएं और क्या न खाएं.

सिर दर्द और नींद ना आने की परेशानी दूर करता जायफल

चाय के दीवाने जरूर पढ़ लें ये खबर, हो सकती है खतरनाक

कहीं आप भी तो नहीं कर रहे करेले के ज्यूस का सेवन, जाने लें इसके नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -