बिना आयरन के भी कपड़ों से निकाल सकते हैं सिलवटें, ये रहे तरीके

बिना आयरन के भी कपड़ों से निकाल सकते हैं सिलवटें, ये रहे तरीके

ऑफिस जाना हो या फिर केजुअल मीटिंग में, अगरआपके कपड़ें अच्छे नहीं है तो आप अपनी इमेज खराब कर लेते हैं. आपकी पर्सनेल‍िटी और ग्रूमिंग के बारे में बहुत कुछ बयां कर देते हैं. ऑफिस जा रहे हैं सल वाले कपड़ों के साथ जाना बहुत ही भद्दा लगता है. कई बार होता है कि लेट होने , इलेक्ट्रिसिटी नहीं होने और आयरन खराब होने जैसे स्थिति में आप अपने कपड़ों की आयरन नहीं कर पाते है. लेकिन इसके कुछ हल हैं जिनके बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं. 
 
ब्लो ड्रायर
अगर आपके पास प्रेस नहीं है और कपड़ों की सिलवटें निकालना चाहते हैं तो ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले कपड़ों को एक जगह पर बिछा दें. फिर इन कपड़ों पर थोड़ी दूरी से ब्लो ड्रायर करें. ऐसा करने से कपड़ों की सिलवटें निकल जाएंगी.

सिरका
सिरके से भी आप कपड़ों की सिलवटें निकाल सकते हैं. पानी में सिरका डालकर अच्छे से मिला लें. फिर पानी में कपड़ा गीला करें और सुखने के लिए रख दें.

तौलिया
तौलिए से भी कपड़ों की सिकुड़न को आसानी से निकाला जा सकता है. सबसे पहले कपड़े को साफ टेबल पर बिछा दें. फिर उसपर गीला तौलिया रखकर धीरे-धीरे दवाएं. ऐसा करने से कपड़े की सिलवटें दूर हो जाएंगी.

मैट्रेस के नीचे रख दे
अगर आपको सुबह ऑफिस जाना है और आपके कपड़े आयरन नहीं है तो एक काम करें. रात को बेड पर रखें भारी मैट्रेस के नीचे अच्‍छे से कपड़ों को फैलाकर रख दें. ध्‍यान रखें कि कहीं से भी आपके कपड़ों के कोने मुड़े ना हों. इसके बाद सुबह देखें आपको सिलवटे गायब मिलेंगी.

लड़के अपने चेहरे को इस तरह बना सकते हैं फेयर और ग्लोइंग

घर पर इन तरीकों से ही हटा सकते हैं अपने होंठों के अनचाहे बाल

पैर की मोच और दाद-खाज खुजली को चुकंदर से ऐसे करें दूर