सर्दियों में लड़के भी इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, बनेगी सॉफ्ट
सर्दियों में लड़के भी इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, बनेगी सॉफ्ट
Share:

सर्दियों शुरू हो चुकी हैं और ऐसे में त्वचा की खास देखभाल करनी पड़ती है और करनी भी चाहिए. लड़कियां तो इस बात का खूब ध्यान रखती  हैं लेकिन लड़के इसे इग्नोर कर देते हैं या लापरवाही कर देते हैं. इस वजह से उन्हें कई त्वचा संबंधी समस्या भी हो जाती है. ऐसे में त्वचा के लिए अधिक ब्यूटी केयर प्रोडक्ट् का इस्तेमाल करना त्वचा के लिए नुकसानदायक होता है, इसलिए अधिक इस्तेमाल करने से बचने की कोशिश करें. आज हम जो टिप्स बता  रहे हैं उन्हें आप सर्दियों में अपना सकते हैं जिससे आपकी स्किन रूखी और बेजान नहीं दिखेगी. 

सनस्क्रीन लगाएं : बाहर जानें से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूलें. यह आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करता है. सनस्क्रीन में मॉइश्चर कॉन्टेंट होता है जो आपकी त्वचा के लिए लाभकारी होता है. 

चारकोल फेस वॉश का इस्तेमाल करें : चारकोल फेस वॉश का इस्तेमाल त्वचा पर मौजूद गंदगी को खत्म कर देता है. इसके अलावा चारकोल फेस वॉश के साथ-साथ आप चारकोल स्क्रब और क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.
 
चेहरा को पानी से धोएं : आपको बता दें, स्वस्थ त्वचा के लिए आपको अपने त्वचा को धोना जरूरी होता है चेहरा को पानी से धोने पर डेड स्किन भी खत्म हो जाती है. साथ ही सारी गन्दगी भी निकल जाती है. 

मॉइश्चराइजर लगाएं : रूखी और बेजान त्वचा अस्वस्थ दिखती है. इसलिए मॉइश्चराइज लगाना ना भूलें. यह आपकी त्वचा को पोषण देती है और नमी प्रदान करने में मदद करती है.

Eyebrow को करना है घना तो जान लें ये टिप्स

बिना पार्लर जाए चेहरे से हटाएं अनचाहे बाल

एक्स्ट्रा ग्लोइंग फेस पाने के लिए ट्राय करें व्हिस्की फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -