झुर्रियों, मुंहासों और रूखे बालों को इस तरह करें खत्म

दूध में हार्मोन आसानी से आपके छिद्रों को बंद कर सकते हैं और जब आप इसे अक्सर पीते हैं तो सूजन हो सकती है। यहां मैंने प्लांट-आधारित काजू दूध के साथ एक स्विच बनाया है जो मेरी त्वचा के लिए बेहतर काम कर रहा है। जब सीधे सेवन किया जाता है या आपकी त्वचा और बालों पर शीर्ष रूप से लगाया जाता है तो यह विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट, आयरन और जिंक से भरपूर होता है।

दूध को काजू के बीजों को मिलाकर प्राप्त किया जा सकता है जो चमकीले रंग के काजू सेब से अलग होते हैं। काजू का दूध एक अच्छा रैप रखता है क्योंकि यह कोलेजन को बढ़ाने, लोच को बढ़ाने, सुस्त बालों में चमक जोड़ने, सूखे बालों को मुलायम बनाने, घने बालों को बढ़ावा देने और समय से पहले सफेद होने में देरी करने में मदद करता है। इन मास्क को आज़माएं जो आपकी त्वचा और बालों को भरपूर ध्यान देंगे।

उम्र बढ़ने वाली त्वचा के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच काजू का दूध

1 बड़ा चम्मच मसला हुआ एवोकैडो

1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल

प्रक्रिया: मिक्सर में दूध और काजू को एक साथ डाल दें. सुनिश्चित करें कि दूध  में पानी ज्यादा न डालें। एक गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए सभी सामग्री को मिलाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे एक बर्तन में निकाल लें।

मुँहासा प्रवण त्वचा के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच ओट्स का आटा

1 बड़ा चम्मच काजू दूध

1 बड़ा चम्मच खीरे का रस

1/4 बड़ा चम्मच हल्दी

प्रक्रिया: पेस्ट बनाने के लिए उन्हें व्हिप करें और इसे अपनी त्वचा पर लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगाकर रखें और गुनगुने पानी से साफ कर लें।

चमकदार बालों के लिए

सामग्री:

3 बड़े चम्मच आंवला पाउडर

2 बड़े चम्मच काजू का दूध

1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल

प्रक्रिया: ऊपर बताई गई सामग्री से हेयर मास्क बनाएं। इसे अपने बालों में लगाएं और इसे एक बन में बांध लें और ठंडे पानी का उपयोग करके इसे हटाने से पहले 30 मिनट तक प्रतीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि एक कठोर रासायनिक मुक्त शैम्पू के साथ इसे साफ करके आपके बालों पर कोई अवशेष नहीं है।

तमिलनाडु ने कोरोना के नए मामलों को देखते हुए कड़े किए नियम

15 हज़ार नहीं चुका पाई पत्नी, तो अस्पताल ने 75 दिन कब्ज़े में रखा 'कोरोना संक्रमित' पति का शव

त्रिवेंद्रम चिड़ियाघर में किंग कोबरा के काटने से चिड़ियाघर के मालिक की हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -