त्रिवेंद्रम चिड़ियाघर में किंग कोबरा के काटने से चिड़ियाघर के मालिक की हुई मौत

तिरुवनंतपुरम : त्रिवेंद्रम चिड़ियाघर के एक पशुपालक की गुरुवार को कथित तौर पर किंग कोबरा के काटने से मौत हो गई. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने मौत की जांच की घोषणा की है। चिड़ियाघर में तीन किंग कोबरा हैं। उनमें से दो एक बाड़े में थे और तीसरा, एक अलग में, चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया। यह तीसरा सांप है जिसके बारे में माना जाता है कि उसने हर्षद को काटा था। 

चिड़ियाघर के अधिकारियों के अनुसार, हर्षद जानवरों को भोजन उपलब्ध कराने के प्रभारी थे। सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया है कि वह रात 12 बजकर 15 मिनट पर सांप के पिंजरे में जगह साफ करने और जानवर को खिलाने के लिए घुसता है। जब वह कुछ देर के लिए लापता हुआ तो उसके साथी उसकी तलाश में आए और उसे पिंजरे में पड़ा पाया। उन्हें दोपहर करीब 2.15 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, यह कहते हुए कि 30 मिनट पहले उनका निधन हो गया था। 

उनके सहयोगी 45 वर्षीय हर्षद को बहुत मेहनती और समर्पित कार्यकर्ता के रूप में याद करते हैं। केरल के चिड़ियाघर और पशुपालन मंत्रालय, जे. चिंचुरानी ने कहा कि यह चिड़ियाघर के लिए बहुत दुखद दिन है। वन्यजीव विशेषज्ञों ने कहा कि किंग कोबरा के काटने दुर्लभ हैं और वे आमतौर पर अन्य सांपों, विशेष रूप से चूहे सांपों और छिपकलियों का शिकार करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के बयान से उड़े लोगों के होश, कहा- "अपहरणकर्ता को नहीं दी जा सकती ये सजा..."

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है..."

ऑयल इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -