Apple प्रमुख को CEO के रूप में 10वीं वर्षगांठ पर मिलेंगे इतने मिलियन डॉलर

Apple के सीईओ टिम कुक को जल्द ही दस साल पहले हस्ताक्षरित वेतन सौदे की अंतिम किश्त प्राप्त होगी। हां! टेक दिग्गज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में उनकी नियुक्ति के समय, उन्होंने एक सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें ऐप्पल इंक के पांच मिलियन शेयरों का खजाना शामिल है।

सौदे के हिस्से के रूप में, कुक को ऐप्पल इंक के शेयर प्राप्त होंगे। वास्तविकता की जांच में, अगर हम ऐप्पल के मौजूदा स्टॉक की कीमतों में जाते हैं, तो कुक ने $ 750 मिलियन का जैकपॉट मारा है। फिलहाल 60 वर्षीय हैंडसम पहले से ही अरबपति हैं। वार्षिक भुगतान के लिए धन्यवाद जो सौदे का एक हिस्सा थे। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स से पता चलता है कि वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति लगभग 1.5 बिलियन डॉलर है। कुक ने 2011 में टेक फर्म के सीईओ के रूप में एप्पल के सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स की जगह ली थी। तब से, उन्होंने फर्म को ऊंचाइयों के एक और स्तर पर ले लिया है। कंपनी ने बाजार के आकार के हिसाब से सबसे मूल्यवान फर्म बनने से लेकर $ 2 ट्रिलियन वैल्यूएशन मार्क के शीर्ष पर पहुंचने तक, उनके नेतृत्व में कई उपलब्धियां हासिल कीं।

दिलचस्प बात यह है कि उनकी नियुक्ति के समय, कई उद्योग विशेषज्ञों ने Apple में टिम कुक के उल्कापिंड के उदय पर संदेह किया था। यह एक बड़ा सवाल था कि अगर वह जॉब्स की विरासत से मेल नहीं खा सके तो 2011 में न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर के कारण उनकी मृत्यु के बाद उन्होंने पीछे छोड़ दिया। लेकिन कुक ने अपने आलोचकों को पहले ही गलत साबित कर दिया है, क्योंकि वह कुछ ही समय में कंपनी के राजस्व को दोगुना से अधिक करने में सफल रहे हैं। उन्होंने 2015 में बहुत पहले कहा था कि वह अपनी अधिकांश संपत्ति दान करने का इरादा रखते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एपल के शीर्ष कार्यकारी ने पहले ही लाखों डॉलर मूल्य के एपल शेयरों को चैरिटी में दान कर दिया है।

स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, मनीष सिसोदिया ने शेयर किया प्लान

5 राज्यों को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखी चिट्ठी, इस काम के लिए मांगी जमीन

एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -