स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, मनीष सिसोदिया ने शेयर किया प्लान
स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, मनीष सिसोदिया ने शेयर किया प्लान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खेल को बढ़ावा देने और प्लेयर्स तथा उनके कोचों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए 20.92 करोड़ रूपये की लागत से छत्रसाल स्टेडियम में खिलाड़ियों और उनके कोचों के लिए पांच मंजिला हॉस्टल में 64 रूम बनाए जाएंगे. हॉस्टल में 2 मैट वाले रेसलिंग हॉल, मेडिकल रूम, फिजियोथेरेपी सेंटर, जिम, स्टीम बाथ के साथ-साथ अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी. हॉस्टल का निर्माण कार्य तक़रीबन 16 महीनों में संपन्न हो जाएगा. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हॉस्टल बनने से खिलाड़ियों को फायदा होगा एवं वे स्टेडियम में रहते हुए ही अपने खेल व ट्रेनिंग पर ध्यान दे सकेंगे. उन्होंने कहा कि छत्रसाल स्टेडियम अब तक कुश्ती में देश को 5 ओलंपिक पदक दे चुका है. इन आधुनिक सुविधाओं, हॉस्टल और कोचिंग के साथ स्टेडियम में भविष्य के लिए भी विश्वस्तरीय पहलवानों को तैयार किया जाएगा. सिसोदिया ने कहा कि पदक जीत कर लाने वाले खिलाड़ियों को सभी सम्मानित करते हैं, करोड़ों का इनाम देते हैं. किन्तु जब खिलाड़ी मेडल लाने से पहले मैदान में अभ्यास के दौरान पसीना बहाते हैं, संघर्ष कर रहे होते हैं, उस दौर में दिल्ली सरकार उनकी सहायता करती है.

उन्होंने साझा किया कि जिन खिलाडियों के आगे बढ़ने की सम्भावना होती है, उन्हें दिल्ली सरकार ‘प्ले एंड प्रोग्रेस’ और ‘मिशन एक्सीलेंस’ कार्यक्रम के तहत बेहतर प्रशिक्षण और कोच और स्पोर्ट्स इक्विपमेंट्स के लिए आर्थिक सहायता करती है. ताकि पैसों की कमी के कारण उनके सपने न रुके.

कूनो नेशनल पार्क में बढ़ेगी चीतों की संख्या, पर्यावरण मंत्री से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया

एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

NEET UG 2021: प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी हुए नए अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -