जबरन तिलक पोछा, पीटा, फिर कहा- मुस्लिम बन जा वरना... ! राजस्थान में हिन्दू छात्र के साथ दरिंदगी
जबरन तिलक पोछा, पीटा, फिर कहा- मुस्लिम बन जा वरना... ! राजस्थान में हिन्दू छात्र के साथ दरिंदगी
Share:

जयपुर: राजस्थान के अलवर में गुरुवार को दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जब एक सरकारी स्कूल में कुछ मुस्लिम छात्रों ने कथित तौर पर हिंदू छात्रों के माथे पर तिलक लगाने पर आपत्ति जताई। घटना जिले के चोमा गांव की है, जहां छात्रों के माता-पिता भी आपस में भिड़ गए। पुलिस के मुताबिक, 11वीं कक्षा के छात्र की पहचान शुभम राजपूत के रूप में हुई है, जिसने माथे पर तिलक लगा रखा था। कुछ मुस्लिम छात्रों ने शुभम को धमकी दी और उस पर हमला किया, जिसके बाद दोनों समुदायों के लगभग 500 लोग स्कूल के बाहर इकट्ठा हो गए।

बाद में, शुभम के माता-पिता द्वारा पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज कराई गई। दोनों समुदायों के बीच तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। 25 जुलाई को, राजस्थान के अलवर जिले के एक सरकारी स्कूल में कुछ मुस्लिम छात्रों ने एक हिंदू छात्र के माथे पर तिलक लगाने पर आपत्ति जताई थी। अगले दिन, कई हिंदू छात्रों को स्कूल में तिलक लगाए देखा गया। इससे कथित तौर पर विवाद हो गया, जिससे प्रिंसिपल को हस्तक्षेप करना पड़ा। बाद में 27 जुलाई (गुरुवार) को तिलक को लेकर शुभम राजपूत और कुछ मुस्लिम छात्रों के बीच झगड़ा हो गया। स्कूल में तिलक लगाए देखे गए शुभम को कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के 8 लड़कों के एक समूह ने धमकी दी थी। उन्होंने कथित तौर पर उनसे तिलक हटाने या परिणाम भुगतने की धमकी दी। जब शुभम ने प्रिंसिपल से शिकायत करने की कोशिश की, तो समूह ने उसे पीटा और उसके माथे से जबरन तिलक हटा दिया।

पुलिस के मुताबिक, मुस्लिम समुदाय से जुड़े छात्रों ने शुभम से अपने परिवार सहित इस्लाम धर्म अपनाने के लिए भी कहा। घटना की जानकारी मिलने पर शुभम के माता-पिता स्कूल पहुंचे। हालाँकि, उन्हें भी आरोपियों द्वारा पर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने के लिए कहा गया था और ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। बाद में गुरुवार को, शुभम के माता-पिता ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की, जिससे मामले की जांच शुरू हो गई। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जय आहूजा ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। आहूजा ने पूरी घटना की निंदा करते हुए शुभम के परिवार को न्याय नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी भी दी।

साढ़े 3 साल की बच्ची से बलात्कार की कोशिश, आरोपी लोकेश्वर गिरफ्तार

चचेरी बहन से शादी करना चाहता था इरशाद, नहीं मानी तो कर डाली हत्या

सतना में 11 वर्षीय मासूम के साथ हुए गैंगरेप की घटना पर बोले CM शिवराज- 'मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -